NTA CSIR UGC NET December 2019 result likely to be released today at csirnet.nta.nic.in | CSIR NET 2019 Results: आज आ सकते हैं सीएसआईआर नेट परीक्षा के नतीजे, ऐसे देखें रिजल्ट
एनटीए सीएसआईआर यूजीसी नेट 2019 रिजल्ट (फाइल फोटो)

Highlightsपिछले साल हुई परीक्षा में कुल 3690 अभ्यर्थियों ने लेक्चररशिप के लिए क्वालिफाई किया थाCSIR NET की परीक्षा में 2,82,116 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। एनटीए ने सीएसआईआर नेट  एग्जाम की फाइनल आंसर की जारी कर दी है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सीएसआईआर नेट (CSIR NET) की परीक्षा 15 दिसंबर 2019 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार( 14 जनवरी) को आने की संभावना है।  जिन अभ्यर्थियों यह परीक्षा दी थी, वो आयोग की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर परिणाम देख सकेंगे। 

सीएसआईआर नेट (CSIR NET) की परीक्षा में 2,82,116 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। इसमें अभ्यर्थियों से पांच विषय से सवाल पूछे गए  थे। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) साल में दो बार सीएसआईआर नेट (CSIR NET) परीक्षा का आयोजन करती है। 

पिछले साल हुई परीक्षा में कुल 3690 अभ्यर्थियों ने लेक्चररशिप के लिए क्वालिफाई किया था, जबकि 2150 अभ्यर्थियों ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए  क्वालीफाई किया था। आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी( एनटीए) ने सीएसआईआर नेट एग्जाम की फाइनल आंसर की अपनी आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जारी कर रखी है। अभ्यर्थी आसंर की देखने के लिए इस वेबसाइट पर एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि के जरिए लॉगिन कर जान सकते हैं। 

English summary :
The National Testing Agency (NTA) conducted the examination of CSIR NET (CSIR NET) on 15 December 2019. The result of this exam is likely to come on Tuesday (January 14).


Web Title: NTA CSIR UGC NET December 2019 result likely to be released today at csirnet.nta.nic.in
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे