IIM Calcutta releases CAT 2018 answer keys check thin on https://iimcat.ac.in. | IIM Calcutta के जारी किया CAT 2018 परीक्षा की आंसर शीट, ऐसे कर सकते हैं इसे चेक
IIM Calcutta के जारी किया CAT 2018 परीक्षा की आंसर शीट, ऐसे कर सकते हैं इसे चेक

कोलकाता का द इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट यानी आईआईएम ने कॉमन ऐडमिशन टेस्ट CAT 2018 की आंसर की जारी कर दी है। जिन अभ्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया है वो इस आंसर शीट को IIM Calcutta की ऑफिशियली वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। आपको बता दें ये आंसर शीट शुक्रवार सुबह जारी की गई थी। 

आपत्ति दर्ज का शुल्क बढ़ा

IIM Calcutta में इस CAT 2018 की परीक्षा दो शिफ्ट में हुई थी। इसकी आंसर शीट आप आईआईएम की ऑफिशियल साइट पर जाकर देख सकते हैं। जिन अभ्यार्थियों को आंसर पर आपत्ति है वह अपने आंसर की को डाउनलोड करके उसके बाद ऑब्जेक्ट पर जाकर आपत्ति पर दर्ज करा सकते हैं। बताया जा रहा है कि आपत्ति दर्ज कराने का शुल्क एक हजार से बढ़ा कर 1200 तक कर दिया गया है। 

पिछले साल की तर्ज में ही था एग्जाम

आईआईएम कोलकाता में 25 नवंबर को हुए इस कैट के एग्जाम में सवालों की संख्य 100 थी। वीएआरसी सेक्शन से 34, डीआई एलआर से 32 और क्वॉन्टिटेटिव सेक्शन से 34 सवाल पूछे गए थे। वीएआरसी सेक्शन कैट 2017 की ही तर्ज पर हुए थे। डीआईएलआर सेक्शन करीब-करीब 2015, 16, 17 में हुई कैट परीक्षा की तर्ज पर ही था। 

कुल मिलाकर एग्जाम सवाल की कठिनाई स्तर की बात करें तो यह पिछले साल जैसा ही था। 5-5 नंबर के 4 पैसेज और एक पैसेज 4 नंबर का था। पैराजम्बल्स पिछले साल के मुकाबले आसान था। 

ऐसे देख सकते हैं आसंर की

इसे देखने के लिए सबसे पहले https://iimcat.ac.in. की साइट पर जाएं। 

इसके बाद स्क्रॉल हो रही अनाउंसमेंट पर क्लिक करें। 

अब साइट पर लॉगइन करके बाकी डिटेल्स भरें। 

आपके सामने आसंरशीट खुलकर आ जाएगी। 


Web Title: IIM Calcutta releases CAT 2018 answer keys check thin on https://iimcat.ac.in.
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे