DU 5TH Cut Off List 2018: आज शाम तक जारी होगा डीयू का 5वां कट ऑफ लिस्ट, जल्द हो जाएंगी सीटें फुल

By धीरज पाल | Published: July 11, 2018 04:17 PM2018-07-11T16:17:24+5:302018-07-11T16:17:24+5:30

अभ्यार्थी दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर कटऑफ लिस्ट चेक कर सकते हैं।

DU would be releasing 5th cut off list for DU Admissions 2018 today on du.ac.in | DU 5TH Cut Off List 2018: आज शाम तक जारी होगा डीयू का 5वां कट ऑफ लिस्ट, जल्द हो जाएंगी सीटें फुल

DU 5TH Cut Off List 2018: आज शाम तक जारी होगा डीयू का 5वां कट ऑफ लिस्ट, जल्द हो जाएंगी सीटें फुल

नई दिल्ली, 11 जुलाई: दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक के कई कोर्सों में एडमिशन लेने के लिए अभ्यार्थी पूरी तरह तैयारी कर लें। दिल्ली विश्वविद्यालय जल्द ही 5वां कटऑफ लिस्ट जारी करने वाला है। बताया जा रहा है कि 5वां कटऑफ कुछ देर बाद जारी हो जाएगा। ऐसे में अभ्यार्थी दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक डीयू के 5वें लिस्ट के तुरंत बाद 6वां कटऑफ लिस्ट जारी कर सकता है। जानकारों का मानना है कि  5वें कटऑफ में एडमिशन के लिए सीटें जल्द ही फुल हो सकती हैं। 

केंद्र सरकार ने जारी की देश के 10 बेस्ट शिक्षा संस्थानों की लिस्ट, चार IIT समेत JNU और BHU शामिल

दिल्ली विश्वविद्याल की पीजीडीएवी (इवनिंग कॉलेज) जैसे कई कॉलेजों ने अपनी वेबसाइट पर सभी कोर्सों के लिए कटऑफ जारी कर दिया है। बता दें कि दिल्ली की कई प्रमुख कॉलेजों ने दूसरे और तीसरे कटऑफ लिस्ट में एडमिशन के लिए सीटें फुल गई थी। दूसरी सूची में 56,000 सीटों में से 26,291 भरी गई थी। श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) और हिंदू जैसे लोकप्रिय कॉलेजों ने अधिकांश पाठ्यक्रमों के लिए अपना प्रवेश बंद कर दिया है। 

क्या है Jio इंस्टीट्यूट: बेहद संघर्ष के बाद मुकेश अंबानी को मिला इंस्टीट्यूट बनाने का मौका

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के पास यूजी पाठ्यक्रमों के लिए और सीटें नहीं हैं, जबकि हिंदू ने सामान्य श्रेणी के लिए इतिहास, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र और दर्शन के लिए प्रवेश बंद कर दिया है। वहीं, नॉर्थ कैम्पस के अन्य कॉलेजों का रूख करें तो दूसरी और तीसरी कटऑफ लिस्ट जारी होने के बाद 95 फीसदी तक सीटें भर चुकी थी। मिरांडा हाउस कॉलेज में पहली कट ऑफ में ही 64 फीसदी सीटें भर चुकी थीं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: DU would be releasing 5th cut off list for DU Admissions 2018 today on du.ac.in

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे