सीबीएसई जल्द जारी करेगा बोर्ड परीक्षा की तारीख, यहां से डाउनलोड करें टाइम टेबल

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 7, 2018 05:18 PM2018-01-07T17:18:47+5:302018-01-07T17:37:09+5:30

सीबीएसई के अधिकानी ने कहा था कि जनवरी के पहले सप्ताह में बोर्ड की परीक्षाओं की घोषणा की जा सकती है जो अभी तक नहीं हुआ।

CBSE will announce board examination date soon, download time table | सीबीएसई जल्द जारी करेगा बोर्ड परीक्षा की तारीख, यहां से डाउनलोड करें टाइम टेबल

सीबीएसई जल्द जारी करेगा बोर्ड परीक्षा की तारीख, यहां से डाउनलोड करें टाइम टेबल

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)  जल्द ही 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परिक्षाओं के तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि अभी बोर्ड ने परीक्षाओं का ऐलान नहीं किया है। इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि परीक्षा की तारीख जवनरी के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि प्रैक्टिकल एग्‍जाम जनवरी से शुरू होंगे और इसके अंक फरवरी में अपलोड किए जाएंगे। 

इससे पहले खबर थी कि सीबीएसई बोर्ड मार्च की बजाय फरवरी में परीक्षा को आयोजित कराएगी, लेकिन बोर्ड ने 18 सितंबर, 2017 को पुष्टि की थी कि परीक्षा मार्च 2018 में आयोजित की जाएगी। रिलीज होने के साथ ही डेटशीट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  cbse.nic.in और cbseacademic.in पर अपलोड कर दी जाएगी। जिससे आप आसानी से देख सकते हैं। 

वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि होली के बाद सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा कराई जाएगी। इस साल होली 2 मार्च को है। इसके अलावा सीबीएसई ने साफ कर दिया गया है कि मार्च में आयोजित होने वाली परीक्षाएं 45 दिनों के बजाय 30 दिनों के भीतर ही पूरी होंगी। 

 

Web Title: CBSE will announce board examination date soon, download time table

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे