100 मकानों में चोरी कर महिला ने दिल्ली में बनाया आलीशान मकान, नौकरानी बनकर देश भर में ऐसे करती थी फ्राड

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 18, 2022 12:26 PM2022-08-18T12:26:32+5:302022-08-18T12:30:58+5:30

पुलिस ने बताया कि महिला ने गिरफ्तारी के बाद यह कबूला कि उसने चोरी के पैसों से दिल्ली में एक मकान भी बनाया है। महिला ने इस बात को भी कबूला की उसने अब तक कम से कम 100 घरों में चोरी कर चुकी है।

woman kajal poonam shah built luxurious house Delhi stealing 100 houses fraud country becoming maid up police arrest | 100 मकानों में चोरी कर महिला ने दिल्ली में बनाया आलीशान मकान, नौकरानी बनकर देश भर में ऐसे करती थी फ्राड

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsयूपी पुलिस ने चोरी के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला पर आरोप है कि वह अब तक कम से कम 100 घरों में चोरी कर चुकी है। उसके खिलाफ केवल एनसीआर में ही 26 मामले दर्ज है।

लखनऊ: पुलिस ने स्वयं को घरेलू सहायिका बताकर नौकरी पाने के बाद अपने नियोक्ताओं को निशाना बनाने और उनके घरों में चोरी करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। ऐसा आरोप है कि इस महिला ने चोरी के धन से दिल्ली में अपना एक घर भी बना लिया है। पुलिस ने बताया कि यह महिला अपने नियोक्ताओं के घर से सोने के गहने चुराया करती थी और उसने अब तक करीब 100 घरों में चोरी की है। 

केवल एनसीआर में है महिला पर 26 मामले दर्ज

पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ केवल राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के जिलों में 26 मामले दर्ज हैं। उसने आगे बताया कि बिहार के भागलपुर की रहने वाली पूनम शाह उर्फ काजल ने दिल्ली, जोधपुर, कोलकाता और गाजियाबाद समेत विभिन्न शहरों में लोगों को निशाना बनाया है। 

मामले में उन्होंने यह भी कहा कि जब उसे किसी दूसरे शहर में किसी व्यक्ति को निशाना बनाना होता था, तो वह विमान से सफर करती थी। काजल के खिलाफ गाजियाबाद में उसके नियोक्ता विपुल गोयल के घर से 10 लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण की कथित चोरी का हाल में मामला दर्ज किया गया। 

ऐसे पकड़ी गई लेडी चोर

इंदिरापुरम के क्षेत्राधिकारी अभय मिश्रा ने बताया कि काजल को आम्रपाली विलेज सोसाइटी से सीसीटीवी फुटेज की मदद से गिरफ्तार किया गया है और चोरी किए गए तीन लाख रुपए के सोने के गहने उसके पास से बरामद किए गए है। काजल की आयु तीस साल से अधिक है। 

मिश्रा ने बताया कि काजल ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अपने साथी बंटी की मदद से विपुल के घर चोरी का षड्यंत्र रचा था। उनकी साजिश के अनुसार, काजल ने विपुल गोयल की पत्नी को बातों में लगाया और बंटी ने अलमारी से गहने चुराए थे। 

महिला ने चोरी के पैसों से बनाया है मकान

मिश्रा ने बताया कि वे दोनों ऑटो-रिक्शा से सोसाइटी से बाहर निकले और दोनों ने चुराए गए सोने के गहनों को आपस में बांट लिया। उन्होंने बताया कि यहां घरेलू सहायिका के रूप में काम मिलने से पहले, वह दिल्ली के उत्तम नगर में रहती थी। पुलिस ने बताया कि काजल ने स्वीकार किया कि उसने चोरी किए गए स्वर्ण आभूषणों की मदद से दिल्ली के उत्तम नगर में एक भूखंड खरीदा और एक मकान भी बनाया है। 

कम से कम 100 घरों में की है चोरी- आरोपी महिला

पुलिस के अनुसार, काजल ने यह भी स्वीकार किया कि उसने कम से कम 100 घरों में चोरी की है और एनसीआर जिलों में उसके खिलाफ 26 मामले दर्ज हैं। उसने कहा कि वह अन्य शहरों में चोरी करने के लिए विमान से सफर किया करती थी। 

महिला के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामला होगा दर्ज

मामले में पुलिस ने कहा कि काजल की अवैध संपत्ति जब्त की जाएगी और उसके खिलाफ सख्त गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। मिश्रा ने कहा कि बंटी और चोरी के गहने खरीदने वाला सुनार फरार है, लेकिन उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा। पुलिस आरोपी से आगे की पूछताछ भी कर रही है। 

Web Title: woman kajal poonam shah built luxurious house Delhi stealing 100 houses fraud country becoming maid up police arrest

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे