उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर, बेटे की पिस्टल से दोस्त की हत्या?

By राजेंद्र कुमार | Published: September 1, 2023 07:37 PM2023-09-01T19:37:25+5:302023-09-01T19:38:52+5:30

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 4:15 बजे विनय श्रीवास्तव को गोली मारी गई। कौशल किशोर का कहना है कि जिस समय यह घटना घटी उस वक्त विकास किशोर घटनास्थल पर मौजूद नहीं था।

Uttar Pradesh: Union minister Kaushal Kishore's house, son's friend killed with pistol? | उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर, बेटे की पिस्टल से दोस्त की हत्या?

उत्तर प्रदेश: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर, बेटे की पिस्टल से दोस्त की हत्या?

Highlightsजिस पिस्टल से विनय की हत्या हुई वह केंद्रीय मंत्री के बेटे विकास किशोर की हैहत्या की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गयाफिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है

लखनऊ: अपने बेटों के कारण विवादों में घिरने वाले केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर शनिवार को फिर विवादों में घेरे में आ गए। इस बार उनके सुर्खियों में आने की वजह लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बेगरिया गांव में उनके आवास में उनके बेटे के दोस्त विनय श्रीवास्तव की पिस्टल से गोली मारकर हुई हत्या बनी, जिस पिस्टल से विनय की हत्या हुई वह केंद्रीय मंत्री के बेटे विकास किशोर की है।

हत्या की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 4:15 बजे विनय श्रीवास्तव को गोली मारी गई। कौशल किशोर का कहना है कि जिस समय यह घटना घटी उस वक्त विकास किशोर घटनास्थल पर मौजूद नहीं था, वह उस समय दिल्ली में था।
 
फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। डीसीपी राहुल राज का कहना कहना है कि विनय श्रीवास्तव की गोली लगने से मौत हुई है। उसके सिर पर चोट का निशान है। घर में साथ में 6 लोग आए थे। सबने रात में खाना खाया और उसके बाद गोली चलने की घटना हुई।

इस घटनाक्रम के बाद मौके से पिस्टल भी मिली है। पिस्टल विकास किशोर की बताई जा रही है। डिटेल की छानबीन की जा रही है। फॉरेंसिक टीम को लगाया गया है। सीसीटीवी कैमरा भी चेक किया जा रहा है। तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल पर अजय रावत, अंकित वर्मा, शमीम बाबा और बंटी सहित कुल 6 लोग मौजूद थे। परिजनों ने अजय,अंकित और शमीम पर हत्या का आरोप लगाया है और पुलिस में तहरीर दी है।

मेरा बेटा मौके पर नहीं था : कौशल किशोर 

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इस मामले में यह कहा है कि इस घटना के बारे में मुझे जब पता चला तो मैंने पुलिस कमिश्नर साहब को सूचना दी। पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ फॉरेंसिक की टीम भी मौके पर पहुंची है। वो जांच कर रहे हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जो सच होगा निकलकर आएगा। कौशल किशोर से पूछा गया कि क्या आपके बेटे के पिस्टल से गोली चली? 

इस सवाल पर उन्होने कहा कि ये तो जांच का विषय है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम पीड़ित परिजनों के साथ हैं. घटना के दौरान कौन-कौन वहां मौजूद था ये मुझे नहीं पता, क्योंकि जब ये गोली चली तब आशू (बेटा) वहां नहीं था। वो दिल्ली गया हुआ था।

मंत्री जी के बेटे का दाहिना हाथ था…

मृतक युवक के भाई विकास श्रीवास्तव ने बताया, ‘वो हमेशा विकास किशोर के साथ रहता था। रात में देर से आता था। कल आने में जब ज्यादा देर हो गई तो देर रात फोन किया गया और जब घटना पर जाकर देखा तो भाई को मृत पाया।

जिस तरह से शर्ट फटी पाई गई, शर्ट के बटन टूटे मिले, विकास किशोर की लाइसेंसी रिवाल्वर पाई गई, दो-तीन लोग मौजूद पाए गए और अंकित वर्मा, समीम बाबा और अजय रावत द्वारा बताया गया कि आत्महत्या की गई है, लेकिन ऐसा नहीं लग रहा।

उन्होंने कहा, मेरे भाई की हत्या की गई है, जिस वक्त यह घटना हुई, मंत्री जी के पुत्र वहां पर मौजूद नहीं थे। जिसने भी भाई की हत्या की है उसको सजा मिले। विकास किशोर का दाहिना हाथ था।’

बेटों की वजह से चर्चा में रहे कौशल किशोर 

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर अपने दोनों बेटों की वजह से चर्चा में रहे हैं। उनके बेटे आकाश किशोर की वर्ष 2020 में शराब पीने से मौत हो गई थी  हुई थी। आकाश उनका बड़ा बेटा था। 19 अक्टूबर 2020 को किडनी की समस्या से उसकी मौत हुई थी। उसकी मौत हो जाने के बाद कौशल किशोर ने नशा मुक्त आंदोलन की मुहिम चलाई।

बीते साल 2021 में कौशल किशोर के दूसरे बेटे आयुष किशोर की पत्नी अंकिता ने हाथ की नस काटकर खुदकुशी करने का प्रयास किया की था। अंकिता ने हाथ की नस काटने से पहले वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। 

आयुष का नाम तब विवादों में आ गया, जब उसने अपने ही ऊपर गोली चलवाने का आरोप लगा। पुलिस जांच में भी खुलासा हुआ कि आयुष ने अपने साले आदर्श के जरिये खुद पर गोली चलवाई थी।

Web Title: Uttar Pradesh: Union minister Kaushal Kishore's house, son's friend killed with pistol?

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे