अमेठी के रघईपुर में दो पक्षों भिड़े, एक की मौत, दस घायल, गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

By भाषा | Published: June 11, 2020 01:57 PM2020-06-11T13:57:25+5:302020-06-11T13:57:25+5:30

उत्तर प्रदेश के अमेठी के एक गांव में दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में 11 लोग घायल हो गए। घायलों में एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने सुरक्षा तेज कर दी है।

Uttar pradesh Two sides clashed Raghaipur Amethi one killed ten injured additional police force deployed | अमेठी के रघईपुर में दो पक्षों भिड़े, एक की मौत, दस घायल, गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संग्रामपुर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है।

Highlightsपुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों की महिलाओं के बीच बुधवार को कहासुनी हो गयी।ख्याति ने बताया कि मारपीट में घायल राम आनंद वर्मा ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। संघर्ष के बाद पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे और मौके का जायजा लेने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये।

अमेठीःउत्तर प्रदेश के अमेठी के संग्रामपुर थानाक्षेत्र के रघईपुर गांव में दो पक्षों के बीच टकराव में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि लगभग दस अन्य घायल हो गये।

पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों की महिलाओं के बीच बुधवार को कहासुनी हो गयी, जिसके बाद दोनों पक्ष भिड़ गये और संघर्ष में 11 लोग घायल हो गये। ख्याति ने बताया कि मारपीट में घायल राम आनंद वर्मा ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

संघर्ष के बाद पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे और मौके का जायजा लेने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संग्रामपुर थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। 

पिता के साथ मारपीट का बदला लेते के लिए दो भाइयों की हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर शहर के ग्वारीघाट थाना क्षेत्र में अपने पिता के साथ हुई मारपीट का बदला लेते हुए चार लोगों ने लाठी और कुल्हाड़ी से हमला कर दो सगे भाइयों की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। छावनी क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) अखिल वर्मा ने बताया कि दुर्गानगर ग्वारीघाट के रहने वाले रोशन ठाकुर (35) और भूरा ठाकुर (32) की हत्या के आरोप में चार लोगों दीपक झारिया, आकाश झारिया, अजय झारिया और मोहित गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार देर रात ठाकुर बंधु अपने घर लौट रहे थे तभी आपसी रंजिश के चलते मोहल्ले में रहने वाले दीपक और उसके साथियों ने दोनों भाइयों पर कुल्हाड़ी, लाठी और पत्थरों से हमला कर दिया। दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतक भाइयों के खिलाफ भी अपराधिक मामले दर्ज थे।

आरोपी झारिया परिवार के सदस्य इलाके में अवैध शराब का कारोबार करते हैं और उनके पिता के साथ ठाकुर भाइयों ने कुछ समय पहले मारपीट की थी। इसकी रिपोर्ट झारिया परिवार ने पुलिस में दर्ज कराई थी। वर्मा ने बताया कि पिता के साथ हुई मारपीट का बदला लेने के लिये हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस मामले में विस्तृत जांच कर रही है।

ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में पिता-पुत्र और पुत्री की मौत

राजस्थान के जालौर जिले के सायला थाना क्षेत्र में एक ट्रैक्टर और बाइक की बीच हुई टक्कर में बाइक पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस जांच अधिकारी किशनाराम ने बताया कि सायला से मांगलियावास जा रहे बाइक पर सवार तीनों लोगों को मामा जी के मंदिर के पास एक ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी जिससे तीनों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान खुशाल सिंह (40), उनके पुत्र दलपत सिंह (22), पुत्री मनीषा (16) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिये स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पोस्टमार्टम बृहस्पतिवार को करवाया जायेगा। उन्होंने बताया कि टैक्टर को जब्त कर लिया गया है और चालक को हिरासत में लिया गया है। 

Web Title: Uttar pradesh Two sides clashed Raghaipur Amethi one killed ten injured additional police force deployed

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे