लाइव न्यूज़ :

यूपी: छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर की आत्महत्या, आरोपी नहाते हुए मृतका का बनाते थे वीडियो, सुसाइड नोट में खाकी पर भी लगाए कई गहरे दाग

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 22, 2023 10:55 AM

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक17 साल की नाबालिग लड़की ने कथित सुसाइड नोट में लिखा है कि पुलिस ने बार-बार शिकायत करने के बाद भी उन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, जो उसे बार-बार परेशान कर रहे थे और उन्हीं के कारण वो अपनी जान दे रही है।

Open in App
ठळक मुद्देयूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के चाक-चौबंद कानून और पुलिस व्यवस्था पर खड़े हुए गंभीर सवालमुरादाबाद में छेड़छाड़ से तंग आकर किशोरी ने की आत्महत्या, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप पुलिस में कई बार शिकायत की लेकिन उसने तीन "अमीर" आरोपियों के खिलाफ नहीं लिया एक्शन

मुरादाबादउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चाक-चौबंद कानून और पुलिस व्यवस्था पर उस वक्त गंभीर सवाल खड़े हो गये, जब मुरादाबाद में एक नाबालिग किशोरी ने आत्महत्या कर ली और आत्महत्या की आखिरी चिट्ठी में यूपी की खाकी को दागदार बताते हुए कटघरे में खड़ा कर दिया।

जानकारी के अनुसार आत्महत्या करने वाली 17 साल की लड़की ने कथित सुसाइड नोट में लिखा है कि पुलिस ने बार-बार शिकायत करने के बाद भी उन तीन "अमीर" युवकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, जो उसे बार-बार परेशान कर रहे थे और उन्हीं के कारण वो अपनी जान दे रही है।

मुरादाबाद की रहने वाले बारहवीं की छात्रा ने रविवार को कथित तौर पर जहर पीने से पहले दो पेज के सुसाइड में लिखा है, “मैं सबके सामने गिड़गिड़ा चुकी हूं लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी क्योंकि मैं गरीब हूं। मुझे परेशान करने वाले पुलिस को रिश्वत देते हैं और सब कुछ दबा दिया जाता है। ये लोग मेरा मजाक उड़ाते हैं। उन्होंने मुझे मेरा सपना पूरा नहीं करने दिया। जब मैं जीवित थी तब उन्होंने मिलकर मुझे मार डाला क्योंकि वे अमीर लोग हैं।"

लड़की अपने सुसाइड नोट में आगे आरोपियों का नाम लेकर लिखती है, “विवेक और उसके दोस्त हरज्ञान और इमरत मुझे चाकू दिखाते थे। मुझे धमकी देते थे कि वे मुझे और मेरे माता-पिता को मार देंगे। जब मैं जीवित थी, तब तक पुलिस ने उन्हें कोई दण्ड नहीं दिया। मुझे उम्मीद है कि जब मैं मर जाऊंगी तो उन्हें सजा मिलेगी। उन्होंने मेरी मजबूरी का फायदा उठाकर मुझे फंसा लिया। उन्हें सजा जरूर मिलनी चाहिए ताकि गरीब लड़कियां भी जीवित रह सकें।"

पीड़िता ने इस चिट्ठी को लिखने के बाद रविवार को अपने आवास में जहर पी लिया था, जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसने सोमवार को दम तोड़ दिया। मामले में पीड़िता के परिवार के सदस्यों का आरोप है कि वे रविवार को दो बार संबंधित थाना क्षेत्र कुंदरकी पुलिस स्टेशन गए थे लेकिन पुलिस यह तक देखने के लिए अस्पताल नहीं गई कि लड़की बयान दे सकती है या नहीं।

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी विवेक सिंह को सार्वजनिक शांति भंग करने के जमानती अपराध में गिरफ्तार किया और कुछ घंटों के भीतर उसे रिहा भी कर दिया। आत्महत्या करने वाली लड़की की एक सहेली ने कहा कि जब मैं भी स्कूल जा रही थी तो उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की। इसलिए मैंने तो खौफ के मारे स्कूल ही जाना बंद कर दिया था। 

मृत लड़की के पिता ने मंगलवार को बताया कि तीनों आरोपियों ने होली के दो दिन बाद स्कूल जाते समय उनकी लड़की के साथ मारपीट की थी। पेशे से किसान पीड़िता के पिता ने कहा, “हमारे गांव के विवेक सिंह, हरज्ञान सिंह और इमरत सिंह मेरी बेटी के साथ स्कूल जाने और वापस आने पर रास्ते में उसके साथ दुर्व्यवहार करते थे। उन्होंने होली के दो दिन बाद उसके साथ मारपीट की क्योंकि उसने होली पर मेरी बेटी ने विवेक के यौन हमले का विरोध किया था।”

उन्होंने कहा, “मुख्य आरोपी विवेक हमारे घर से कुछ ही दूर रहता है। वह हमारी छत पर आया करता था और चुपके से मेरी बेटी के नहाते हुए वीडियो बनाता था जब हम खेत में होते थे और बाद में वह वीडियो को गांव में प्रसारित कर देता था। 8 मार्च को होली के दिन उसने हमारे घर में प्रवेश किया और रिवाल्वर दिखाते हुए मेरी बेटी से छेड़छाड़ करने की कोशिश की। जब हम लौटे तो उसने हमें बताया। हम थाने गए लेकिन अधिकारियों ने मेरे और मेरी बेटी के साथ बदसलूकी की और हमें भगा दिया।"

घटना के संबंध में रादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि रविवार को पीड़िता द्वारा आत्महत्या के प्रयास की सूचना मिलते ही पुलिस ने फौरन केस दर्ज किया और सोमवार को उस सिलसिले में विवेक और हरज्ञान को गिरफ्तार भी किया। कर्तव्य लापरवाही के लिए हमने कुंदरकी के सब-इंस्पेक्टर सचिन मलिक को निलंबित भी किया है। तीसरा आरोपी इमरत फरार है, उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

टॅग्स :मुरादाबादयोगी आदित्यनाथउत्तर प्रदेशक्राइम न्यूज हिंदीक्राइम
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टTamil Nadu Woman Body: कार में महिला का शव, आरोपी करने वाले थे यह काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारत'मरना तो था ही ...', गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश"हमारे परमाणु बम क्या फ्रिज में रखने के लिए हैं?", CM योगी आदित्यनाथ का मणिशंकर अय्यर पर पलटवार

क्राइम अलर्टAgra Rape Crime Case: 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा से रेप, स्कूल शिक्षक ने लड़की को देर रात आवास पर बुलाया और, बाह में भी किशोरी के साथ चलती कार में दुष्कर्म

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टDELHI Murder Crime Case: क्रिकेट मैच में बवाल, भाई और खिलाड़ी में झगड़ा, बचाव करने पर 21 वर्षीय दूसरे भाई को बल्ले से पीटा, मौत

क्राइम अलर्टFarrukhabad: भैया, मामा ने कई बार लूटी मेरी आबरू, पीड़िता ने चचेरे मामा पर लगाए आरोप

क्राइम अलर्टFatehpur Minor Girl Rape: 60 साल का बुजुर्ग बना शैतान, 7 साल की बच्ची का किया बलात्कार

क्राइम अलर्टViral Video: मां बेरहमी से पीट रही है बेटी को!, मासूम चिल्ला रही है मदद के लिए, वीडियो सोशल प्लेटफॉर्म पर हुआ वायरल

क्राइम अलर्टBareilly Crime Case: 15 वर्षीय नाबालिग को महिला ने फोन किया और युवक से बात करवाई, घर से बाहर युवक के साथ गई पीड़िता को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, 3 पर मामला दर्ज