शिवसेना के इस उम्मीदवार पर दर्ज हैं कई केस, उमर खालिद पर फायरिंग से लेकर BJP ऑफिस में गाय का कटा सिर लेकर घुसने का है आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: October 9, 2019 12:01 PM2019-10-09T12:01:18+5:302019-10-09T12:01:18+5:30

नवीन दलाल को शिवसेना ने हरियाणा के बहादुरगढ़ सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। 29 वर्षीय दलाल ने बीजेपी और कांग्रेस की आलचोना करते हुए कहा है कि बीजेपी और कांग्रेस सरकारों के पास किसानों, शहीदों, गायों और गरीबों के लिए करने को कुछ नहीं है।

Shiv Sena Haryana election ticket Naveen Dalal who attacked JNU’s Umar Khalid 3 case registered against | शिवसेना के इस उम्मीदवार पर दर्ज हैं कई केस, उमर खालिद पर फायरिंग से लेकर BJP ऑफिस में गाय का कटा सिर लेकर घुसने का है आरोप

शिवसेना के इस उम्मीदवार पर दर्ज हैं कई केस, उमर खालिद पर फायरिंग से लेकर BJP ऑफिस में गाय का कटा सिर लेकर घुसने का है आरोप

Highlightsशिवसेना प्रत्याशी नवीन दलाल फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होने वाले हैं, वहीं 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

शिवसेना ने नवीन दलाल को हरियाणा विधानसभा चुनाव  का टिकट दिया है। नवीन दलाल वही शख्स है, जिसने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर 2018 में हमला किया था। नवीन दलाल को शिवसेना ने बहादुरगढ़ सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होने वाले हैं, वहीं 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। नवीन दलाल खुद को गो-रक्षक बताते हैं। उनका कहना है कि वह छह महीने पहले ही शिवसेना में शामिल हुए थे। शिवसेना में शामिल होने की वजह के बारे में नवीव दलाल ने कहा कि ये एक ऐसी पार्टी है, जो  स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान की विचारधारा पर चलती है और राष्ट्रवाद, गो-रक्षा के हित में कदम उठाती है। नवीन दलाल की इलाके में छवी एक दंबग युवा नेता की है। उनके उपर आपराधिक केस भी दर्ज है। 

पहला मामला:  जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने का

29 वर्षीय दलाल ने अगस्त 2018 में  उमर खालिद पर जानलेवा हमला किया था। इस हमले में एक और दरवेश नाम का एक आरोपी दलाल के साथ शामिल था। यह हमला दिल्ली में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब के बाहर हुआ था। वहां से किसी तरह उमर खालिद जान बचाकर भागा था। 

घटना स्थल से दरवेश और दलाल दोनों भागने में सफल हो गए थे। लेकिन घटना का सीसीटीवी वीडियो सामने आने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल दलाल जमानत पर बाहर हैं। उमर खालिद हमला मामला सेशन कोर्ट में लंबित है।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उमर खालिद पर नवीन ने कहा, फिलहाल वह इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहते हैं। यह सिर्फ उमर खालिद का मामला नहीं है, वहां बहुत कुछ है। खालिद से मेरी कोई दुश्मनी नहीं है। 

दूसरा मामला:  बीजेपी दफ्तर में गाय का कटा सिर लेकर घुसने केस

साल 2014 में नवीन दलाल दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में गाय का कटा सिर लेकर घुसा था। खबरों के मुताबिक बीजेपी ऑफिस के बाहर भी दलाल गाय का कटा सिर लेकर मार्च कर रहे थे। 

तीसरा मामला: दंगा भड़काने का 

नवीव दलाल पर तीसरा मामला भी 2014 में दंगा भड़काने का है। बहादुरगढ़ पुलिस स्टेशल में आईपीसी (दंगा) की धारा 147/149 के तहत दलाल के खिलाफ मामला दर्ज है। 

Web Title: Shiv Sena Haryana election ticket Naveen Dalal who attacked JNU’s Umar Khalid 3 case registered against

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे