शैलजा हत्याकांडः कोर्ट ने आरोपी हांडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, पुलिस ने नहीं मांगी और रिमांड

By रामदीप मिश्रा | Published: June 29, 2018 06:59 PM2018-06-29T18:59:53+5:302018-06-29T19:01:17+5:30

पुलिस ने बताया था कि शुरुआत में पुलिस को सूचित किया गया कि महिला की दुर्घटना में मौत हुई है। इसके बाद जब उन्होंने शव की जांच की तो पाया गया कि उसका गला काटा गया था।

Shailza Dwivedi murder Nikhil Handa sent to 14 days judicial custody | शैलजा हत्याकांडः कोर्ट ने आरोपी हांडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, पुलिस ने नहीं मांगी और रिमांड

शैलजा हत्याकांडः कोर्ट ने आरोपी हांडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, पुलिस ने नहीं मांगी और रिमांड

Highlightsशुक्रवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने मेजर निखिल हांडा को तिहाड़ जेल भेज दिया। मेजर निखिल हांडा को 24 जून को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। 

नई दिल्ली, 29 जून: शैलजा हत्याकांड के आरोपी मेजर निखिल हांडा की चार दिनों की पुलिस कस्टडी खत्म होने के बाद शुक्रवार को उसे मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पेश किया गया, जहां से उसे कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले वह पुलिस पुलिस पूछताछ में गलत जानिकारियां दे रहा था, जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने बताया था कि वह पूछताछ में भ्रमित कर देने वाली जानकारी दे रहा है। 

पुलिस ने नहीं मांगी हांडा की और रिमांड

शुक्रवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने मेजर निखिल हांडा को तिहाड़ जेल भेज दिया। पुलिस ने हांडा की और रिमांड नहीं मांगी थी, जिसके बाद अदालत ने यह निर्देश दिया। मजिस्ट्रेट ने कहा कि आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है। उसे अब 13 जुलाई  2018 को पेश किया जाएगा। पश्चिम दिल्ली में गत शनिवार को एक मेजर की पत्नी की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए एक अन्य मेजर निखिल हांडा को 24 जून को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। 

आरोपी के वकील के आवेदन रहे निरर्थक

अदालत ने आरोपी के वकील द्वारा दायर आवेदनों को निरर्थक बताया। इन आवेदनों में से एक में पुलिस हिरासत के दौरान प्रत्येक दिन हांडा की चिकित्सा जांच और एक अन्य आवेदन में पूछताछ के दौरान वकीलों की मदद दिये जाने का आग्रह किया गया था। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है इसलिए दोनों आवेदन निरर्थक हैं। 

ये भी पढ़ें-शैलजा मर्डर केस: मेजर हांडा की तीन और गर्लफ्रेंड का हुआ खुलासा,  ऐसे फंसाया था सबको अपने चंगूल में 

हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू मिला  

जांच अधिकारी ने सुनवाई के दौरान अदालत को बताया कि चार दिन की हिरासत के दौरान कई बरामदगी हुई है और पूछताछ के लिए उसकी (हांडा) और जरूरत नहीं है। दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया कि गुरुवार को मेरठ-मुजफ्फरनगर राजमार्ग के निकट एक स्थान से चाकू बरामद किया गया था जिसे हांडा ने कथित रूप से सेना के अधिकारी की पत्नी का गला काटने के लिए इस्तेमाल किया था। जलाए गए कपड़ों के निशान भी मौके से बरामद किए गए थे। दिल्ली के कैंट क्षेत्र में बरार स्क्वेयर के निकट महिला का शव बरामद किया गया था। 

महिला के चेहरे पर चढ़ाई कार

पुलिस ने बताया था कि शुरुआत में पुलिस को सूचित किया गया कि महिला की दुर्घटना में मौत हुई है। इसके बाद जब उन्होंने शव की जांच की तो पाया गया कि उसका गला काटा गया था। पुलिस ने दावा किया था कि आरोपी ने कथित रूप से एक कार महिला के चेहरे से गुजारी थी ताकि यह लग सके कि यह घटना एक दुर्घटना है।

ये भी पढ़ें-शैलजा के बारे में भाई सुकरण ने किया खुलासा, बताई बहन की अधूरी ख्वाहिश

आरोपी कई लड़कियों से फेसबुक के जरिए करता था चैट

वहीं, पुलिस पूछताछ में निखिल हांडा ने यह भी कबूला था कि वह लड़कियों से फेसबुक के जरिए चैट करता था। इसके लिए वह फेसबुक पर फेक आईडी बनता था, जिसके बाद चैट करता था और अपने झांसे में लेकर उनसे शादी का वादा किया करता था। उसकी इस करतूत की किसी को भी भनक नहीं थी। जिन महिलाओं से वह फेसबुक के जरिए बात करता था उनमें एक तलाकशुदा महिला भी थी, जिससे वह घंटो बात करता था।  

हत्या कर सबसे पहले एक गर्लफ्रेंड को बताया 

हांडा ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसने शैलजा की हत्या के बाद सबसे पहले दिल्ली की रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड को फोन कर इस हत्याकांड की जानकारी दी। उसकी गर्लफ्रेंड ने इस हत्याकांड के बारे में सुनकर निखिल हांडा की जमकर लताड़ लगाई और फोन को काट दिया। वे दोनों पिछले कई साल से एक दूसरे को जानते हैं और वह अपने दिल की बात अक्सर इसी गर्लफ्रेंड से करता था। 

पति ने वीडियो कॉल करते हुए पकड़ा था

उसने पुलिस ने बताया था है कि उसके और शैलजा के बीच अवैध रिश्तों के बारे में उसके पति अमित द्विवेदी को भनक लग गई थी। इसके अलावा उसने दोनों को वीडियो कॉल करते हुए पकड़ लिया था। इस घटना के बाद अमित ने दोनों को एक-दूसरे से अलग रहने के लिए कहा, जिसके बाद शैलजा ने उससे दूरी बना ली थी। हालांकि निखिल लगातार उसे परेशान करता रहता था। दोनों के बीच जनवरी से जून तक 3300 से अधिक फोन कॉल हुए।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें  

Web Title: Shailza Dwivedi murder Nikhil Handa sent to 14 days judicial custody

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे