शैलजा के बारे में भाई सुकरण ने किया खुलासा, बताई बहन की अधूरी ख्वाहिश

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 26, 2018 04:25 PM2018-06-26T16:25:44+5:302018-06-26T16:25:44+5:30

प्यार और फिर मर्डर ऐसा ही कुछ शैलजा द्विवेदी के साथ हुआ है। दिल्‍ली के कैंट इलाके में हुए मेजर अमित द्विवेदी की पत्‍नी शैलजा द्विवेदी प्रेमप्ररण में मौत हो गई है।

army major amit dwivedi wife shailja dwivedi murder case army major nikhil handa | शैलजा के बारे में भाई सुकरण ने किया खुलासा, बताई बहन की अधूरी ख्वाहिश

शैलजा के बारे में भाई सुकरण ने किया खुलासा, बताई बहन की अधूरी ख्वाहिश

प्यार और फिर मर्डर ऐसा ही कुछ शैलजा द्विवेदी के साथ हुआ है। दिल्‍ली के कैंट इलाके में हुए मेजर अमित द्विवेदी की पत्‍नी शैलजा द्विवेदी प्रेमप्ररण में मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में इंडियन आर्मी के ही एक और मेजर को मेरठ के कैंट इलाके से गिरफ्तार किया।

हत्‍यारोपी मेजर की पहचान निखिल हांडा के रूप में हुई है। आरोपी निखिल ने इस बात को कबूल भी कर लिया है कि वह शैलजा से शादी करना चाहता था और उसके माना करने पर उसने मौत के घाट उतार दिया है।दिल्ली में मारी गई शैलजा द्विवेदी के बारे में भाई सुकरण कालिया ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। वहीं, बहन की एक दिली ख्वाहिश भी बताई, जो पूरी न हो सकी। सोमवार को अमृतसर के श्री दुर्ग्याणा शिवपुरी में शैलजा का अंतिम संस्कार कर दिया गया।


शैलजा के भाई सुकरण वकील हैं और दिल्ली में रहते हैं। उन्होंने शैलजा पर खुलकर बातचीत की और आरोपी मेजर निखिल हांडा को फांसी की सजा दिए जाने की बात कही, ताकि बहन को इंसाफ मिल सके। सुकरण ने कहा कि निखिल हांडा ने शैलजा के साथ अपने संबंधों को गलत रुप से पेश किया, जबकि उनकी बहन ऐसी नहीं थी। वह हंसमुख थी, सभी से प्यार से बोलती थी, जिसका गलत मतलब निकाला गया। 

उन्होंने कहा कि मेरी बहन के बारे में गलत तरीके से बातें पेश की जा रही हैं, ये भी हो सकता है कि ये प्यार एकतरफा ही हो। इतना ही नहीं आरोपी को फांसी की सजा होनी चाहिए, ताकि दूसरों को सबक मिल सके। सुकरण ने बताया कि शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी का ट्रांसफर कुछ समय पहले अमृतसर हो गया था। अमित द्विवेदी को कुछ दिन पहले ही अमृतसर स्टेशन पर पोस्टिंग के आदेश हुए थे। दो महीने की ट्रेनिंग के बाद अमित और शैलजा यहीं आकर रहने वाले थे। शैलजा को अमृतसर लौटना था कि उससे पहले परिवार को सूचना मिली कि शैलजा की हत्या हो गई है।

उन्होंने मेरी बहन की जेएनयू में नौकरी की सपना अधूरा रह गया है। उन्होंने कहा कि शैलजा जेएनयू में बतौर लेक्चरार कैरियर की शुरूआत की थी, पर 2009 में शादी के बाद नौकरी छोड़ दी थीशैलजा ने बीबीके डीएवी कालेज से ट्रैवल एंड टूरिज्म में ग्रेजुएशन करने के बाद गुरु नानक देव विश्वविद्यालय से जियोग्राफी और टाउन प्लानिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन की थी। पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद पांच साल तक बतौर लेक्चरार काम किया। लेकिन  शैलजा ने शादी करने के बाद अपना ज्यादातर समय परिवार को ही दिया।

शैलजा को डांसिंग, कुकिंग, बॉलीवुड म्यूजिक और हिंदी फिल्में देखने का बहुत शौक था। शैलजा कहती थीं कि वह दुनिया को प्यार और संवेदना के घर के तौर पर देखती है। दिल्ली में मारी गई शैलजा द्विवेदी के बारे में भाई सुकरण कालिया ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। वहीं, बहन की एक दिली ख्वाहिश भी बताई, जो पूरी न हो सकी। सोमवार को अमृतसर के श्री दुर्ग्याणा शिवपुरी में शैलजा का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान छह साल का मासूम मां के शव से लिपटकर रोता रहा।

कहा जा रहा है कि शैलजा फिजीयोथैरेपी के लिए  डॉक्टर के पास जा रही थीं। शनिवार को भी वह सुबह 10 बजे आर्मी की गाड़ी से ही फिजीयोथैरेपी कराने आर्मी के बेस अस्पताल गई थीं। लेकिन  इसके बाद करीब 1 बजकर 28 मिनट पर दिल्ली छावनी मेट्रो स्टेशन के पास बराड़ चौराहे पर शैलजा की लहूलुहान लाश मिली थी।

 शैलजा पंजाब की रहने वाली शैलजा पहले लेक्चरर थीं, लेकिन उन्हें दूसरों के लिए जीना खासा पसंद था। शैलजा खूबसूरत थीं इसी कारण से उन्होंने देश की 48 शादीशुदा सुंदरियों में अपनी जगह बनाई थी। 2017 में अक्टूबर महीने में हुई मिसेज इंडिया अर्थ के फाइनल में शैलजा ने अपने शहर अमृतसर के साथ पंजाब को पेश किया था। मिसेस इंडिया अर्थ वेबसाइट पर दी गई शैलजा की प्रोफाइल मौजूद है। जिसके मुताबिक, उन्होंने अर्बन प्लानिंग में एमटेक, जियोग्राफी में मास्टर्स और टूर एंड ट्रैवल मैनेजमेंट में बैचलर किया था।

Web Title: army major amit dwivedi wife shailja dwivedi murder case army major nikhil handa

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Crimeक्राइम