संभलः 35 वर्षीय महिला को खंभे से बांधकर पिटाई, वीडियो सार्वजनिक होने के बाद दो महिलाओं समेत 10 लोग अरेस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 29, 2023 06:39 PM2023-04-29T18:39:26+5:302023-04-29T18:40:18+5:30

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के उद्देश्य से अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) में रजनेश, राजकुमार, राजू, छोटे और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Sambhal 35-year-old woman tied pole and beaten up 10 people including two women arrested video went public | संभलः 35 वर्षीय महिला को खंभे से बांधकर पिटाई, वीडियो सार्वजनिक होने के बाद दो महिलाओं समेत 10 लोग अरेस्ट

एक ही जाति के दोनों परिवारों के बीच जमीन को लेकर विवाद है।

Highlightsमहिला को खंभे से बांधकर उसकी पिटाई करते देखा जा सकता है।149 (विधि विरुद्ध एकजुट होकर अपराध करना) जोड़ दी गई है।एक ही जाति के दोनों परिवारों के बीच जमीन को लेकर विवाद है।

संभलः संभल जिले के जुनावाई थाना क्षेत्र में एक महिला को कथित रूप से खंभे से बांधकर उसकी पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सार्वजनिक होने के बाद पुलिस ने दो महिलाओं समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

संभल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) चक्रेश मिश्र ने शनिवार को बताया कि जुनावाई थाना क्षेत्र के विरकवारी गांव में 26 अप्रैल को आपसी मारपीट की सूचना मिलने के बाद पीड़िता सुनीता (35) की तहरीर पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के उद्देश्य से अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) में रजनेश, राजकुमार, राजू, छोटे और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

उन्‍होंने बताया कि 27 अप्रैल को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कुछ लोगों को एक महिला को खंभे से बांधकर उसकी पिटाई करते देखा जा सकता है। एसपी के मुताबिक, आरोपियों के खिलाफ पहले से दर्ज मुकदमे में धारा 354 (शील भंग करने के इरादे से महिला पर हमला), 342 (गलत तरीके से प्रतिबंधित करना), 147 (उपद्रव) और 149 (विधि विरुद्ध एकजुट होकर अपराध करना) जोड़ दी गई है।

उन्‍होंने बताया कि वीडियो के आधार पर एक महिला समेत कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान शेरी, स्‍योराज, भूरे, विरोज और मंजू के रूप में हुई है। एसपी ने बताया कि पहले जिन चार नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं, जुनावाई थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) पुष्कर राज मेहरा ने बताया कि मामले में नामजद रजनेश, राजकुमार, राजू और छोटे उर्फ रिसीपाल को गिरफ्तार किया गया है। वहीं वीडियो के साक्ष्य के आधार पर तेजवती नामक एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि एक ही जाति के दोनों परिवारों के बीच जमीन को लेकर विवाद है। 

Web Title: Sambhal 35-year-old woman tied pole and beaten up 10 people including two women arrested video went public

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे