Ranchi Violence: पुलिस ने रांची हिंसा के 33 आरोपियों की तस्वीरों वाला पोस्टर किया जारी

By रुस्तम राणा | Published: June 14, 2022 05:07 PM2022-06-14T17:07:51+5:302022-06-14T17:35:29+5:30

रांची पुलिस ने सोमवार रात 12 बजे हिंसा में शामिल में 50 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया है। इससे पहले रविवार को पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था।

Ranchi Violence Police release poster with pictures of Ranchi violence accused | Ranchi Violence: पुलिस ने रांची हिंसा के 33 आरोपियों की तस्वीरों वाला पोस्टर किया जारी

Ranchi Violence: पुलिस ने रांची हिंसा के 33 आरोपियों की तस्वीरों वाला पोस्टर किया जारी

Highlightsसोमवार को रांची पुलिस ने 50 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गयाहिंसा में 2 लोंगों की मौत के बाद, पुलिसकर्मियों सहित 20 से अधिक लोग हुए थे घायल

रांची:झारखंड पुलिस ने मंगलवार को रांची हिंसा में शामिल 33 आरोपियों का पोस्टर जारी किया है। पुलिस द्वारा जारी किए गए पोस्टर में यह लिखा है कि रांची हिंसा में वांछित उपद्रवियों का फोटो। कृपया पहचान कर रांची पुलिस का सहयोग करें। रांची पुलिस ने सोमवार रात 12 बजे हिंसा में शामिल में 50 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया है। इससे पहले रविवार को पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, इसमें भी कई लोगों की पहचान हुई है। पुलिस का कहना है कि जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जो दोषी नहीं होंगे उन्हें जेल नहीं भेजा जाएगा।

झारखंड पुलिस ने 10 जून को रांची में भड़की हिंसा में भाग लेने वाले और पथराव करते हुए कैमरे में कैद हुए लोगों की तस्वीरों वाला एक पोस्टर जारी किया है। दंगाइयों की तस्वीरें झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस द्वारा डीजीपी नीरज सिन्हा, रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा और उपायुक्त छवि रंजन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तलब करने के एक दिन बाद जारी की गई। 

दरअसल, राज्यपाल ने पुलिस को पूरे झारखंड की राजधानी में अपनी तस्वीरों को प्रदर्शित करके सभी प्रदर्शनकारियों के होर्डिंग बनाने के विवरण का पता लगाने के लिए कहा ताकि जनता उन्हें पहचान सके और पुलिस को सूचित कर सके।

राज्यपाल कार्यालय ने बैठक के विवरण का एक बयान जारी किया है जिसमें राज्यपाल बैस ने पुलिस अधिकारियों से पूछा कि रांची में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने निवारक उपाय क्यों नहीं किए या रबर की गोलियों, वॉटर कैनन, आंसू गैस का इस्तेमाल क्यों नहीं किया।

झारखंड उच्च न्यायालय के समक्ष एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें रांची हिंसा की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की गई है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और पुलिसकर्मियों सहित 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

बता दें कि 10 जून को, निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर रांची में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए।

Web Title: Ranchi Violence Police release poster with pictures of Ranchi violence accused

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे