Rajkot Fire: गेमिंग जोन हादसे का मुख्य आरोपी धवल ठक्कर गिरफ्तार, कोर्ट में रोने का किया नाटक; सरकारी वकील का दावा

By अंजली चौहान | Published: May 28, 2024 11:27 AM2024-05-28T11:27:15+5:302024-05-28T11:29:45+5:30

Rajkot Fire: राजकोट टीआरपी गेम जोन अग्निकांड के मुख्य आरोपी धवल ठक्कर को बनासकांठा क्राइम ब्रांच पुलिस और राजकोट पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है।

Rajkot Fire Dhaval Thakkar main accused in the gaming zone incident arrested pretended to cry in the court Government lawyers claim | Rajkot Fire: गेमिंग जोन हादसे का मुख्य आरोपी धवल ठक्कर गिरफ्तार, कोर्ट में रोने का किया नाटक; सरकारी वकील का दावा

Rajkot Fire: गेमिंग जोन हादसे का मुख्य आरोपी धवल ठक्कर गिरफ्तार, कोर्ट में रोने का किया नाटक; सरकारी वकील का दावा

Rajkot Fire: गुजरात के राजकोट शहर स्थित टीआरपी गेम जोन में आग लगने के कारण हुई मौतों के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। क्राइम ब्रांच पुलिस और राजकोट पुलिस ने रविवार को राजस्थान से अग्निकांड के मुख्य आरोपी धवल ठक्कर को धर दबौचा। मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है इससे पहले तीन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। धवल हादसे के बाद से फरार था जो कि राजस्थान के आबू रोड का रहने वाला है।

इससे पहले, राजकोट गेम जोन में आग लगने के मामले में तीन लोगों - युवराजसिंह सोलंकी, नितिन जैन और राहुल राठौड़ को गिरफ्तार किया गया था। विशेष लोक अभियोजक तुषार गोकानी ने कहा कि अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट बीपी ठाकर की अदालत ने तीनों आरोपियों को दो सप्ताह के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

तुषार गोकानी ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि चारों आरोपियों में से एक युवराजसिंह सोलंकी ने अदालत के सामने यह व्यक्त करने के लिए "एक कृत्य करने की कोशिश की" कि जो कुछ भी हुआ उसके लिए वह पश्चाताप से भरे हुए थे।

तुषार गोकानी ने कहा, "जब वह अदालत में दाखिल हुआ तो उसने यह दिखाने की कोशिश की कि उसे घटना पर पछतावा है और सभी को लगा कि वह रो रहा है। पांच मिनट के बाद, वह हंस रहे थे और अदालत से बहस कर रहे थे।" 

गोकानी ने यह भी कहा कि आरोपियों को अदालत में लाया गया और 14 दिनों की अतिरिक्त पुलिस हिरासत की मांग की गई। एफआईआर में नामित छह आरोपियों में से अब तक चार को गिरफ्तार किया जा चुका है। गोकानी ने आरोप लगाया, "रिमांड का मुख्य आधार यह था कि वे जांच के दौरान सहयोग नहीं कर रहे थे। जो भी सवाल पूछे गए और जो भी दस्तावेज मांगे गए, वे (आरोपी) 'गोलमोल जवाब' दे रहे हैं। वे कह रहे हैं कि घटना में यह जल गया था। वे हैं जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और यही मुख्य आधार था - उनका सहयोग लेना और उनसे सच्चाई जानना।''

मालूम हो कि 25 मई को आग लगने से 28 लोगों की मौत के बाद टीआरपी गेम जोन के छह साझेदारों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

टीआरपी गेम जोन संचालित करने वाले रेसवे एंटरप्राइज के दो साझेदार युवराजसिंह सोलंकी और राहुल राठौड़ और मनोरंजन केंद्र प्रबंधक नितिन जैन अब पुलिस हिरासत में हैं। छह आरोपियों - धवल कॉर्पोरेशन के मालिक धवल ठक्कर, साथ ही रेसवे एंटरप्राइजेज के साझेदार अशोकसिंह जाडेजा, किरीटसिंह जाडेजा, प्रकाशचंद हिरन, युवराजसिंह सोलंकी और राहुल राठौड़ - ने उस गेम जोन को चलाने के लिए साझेदारी की थी जहां आग लगी थी। उन पर आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास), 337 (ऐसे कृत्य से चोट पहुंचाना जो दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालता है), 338 (ऐसा करके किसी व्यक्ति को गंभीर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। ऐसा कार्य जो उनके जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालता है) और 114 (अपराध होने पर उपस्थित कोई व्यक्ति) के तहत केस दर्ज किया गया है। 

Web Title: Rajkot Fire Dhaval Thakkar main accused in the gaming zone incident arrested pretended to cry in the court Government lawyers claim

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे