हरियाणा के नूंह में DSP को कुचलकर मारने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, रिमांड पर लेकर जांच करेगी पुलिस

By शिवेंद्र राय | Published: July 21, 2022 10:08 AM2022-07-21T10:08:10+5:302022-07-21T10:10:54+5:30

हरियाणा के नूंह में खनन माफिया ने डंपर चढ़ाकर डीएसपी सुरेंद्र सिंह की मंगलवार को निर्मम हत्या कर दी थी। इस मामले में हरियाणा पुलिस ने मुख्य आरोपी के गिरफ्तार कर लिया है। अदालत में पेश कर पुलिस आरोपी की रिमांड के लिए आवेदन करेगी।

Prime accused of Haryana DSP Surender Singh murder arrested police remand and probe | हरियाणा के नूंह में DSP को कुचलकर मारने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, रिमांड पर लेकर जांच करेगी पुलिस

एसपी वरूण सिंगला ने मीडिया को दी जानकारी

Highlightsपकड़ा गया DSP सुरेंद्र सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपीएसपी वरूण सिंगला ने मीडिया को दी जानकारीतलाश में 30 जगहों पर हुई छापेमारी

नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में मंगलवार को अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाने वाले DSP सुरेंद्र सिंह की हत्या में शामिल मुख्य अभियुक्त को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  एसपी वरूण सिंगला ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी।  एसपी वरूण सिंगला ने बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए लगभग 30 जगहों पर छापे मारे गए। आरोपी बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था। पुलिस ने कहा है कि हम अदालत में मुख्य आरोपी की रिमांड के लिए आवेदन करेंगे और मामले की विस्तृत जांच करेंगे।  

क्या हुआ था नूंह में

हरियाणा के नूंह जिले की तावड़ू पुलिस को सूचना मिली थी कि पंचगांव की पहाड़ियों में अवैध खनन हो रहा रहा है। मामले की जानकारी मिलने पर DSP सुरेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पहाड़ी पर अवैध खनन से निकाले गए पत्थरों के ढो रहे डंपर दिखने पर DSP सुरेंद्र सिंह ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसी बीच खनन माफियाओं ने DSP को डंपर से कुचल दिया। पहले DSP की गाड़ी को डंपर से टक्कर मारी गई, जब DSP गाड़ी से नीचे गिरे तब उन पर डंपर चढ़ा दिया गया। DSP की मौके पर ही मौत हो गई।

सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद नहीं रुका अवैध खनन

हरियाणा में जिस जगह ये घटना हुई वहां अरावली की पहाड़ियां हैं।  यहां सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद खनन अवैध तरीके से जारी है। पंचगांव में जिन पहाड़ियों पर खनन हो रहा था वह लगभग 350 से 400 मीटर तक उंचे हैं। ऐसी कई पहाड़ियां अब अवैध खनन की वजह से पूरी तरह गायब हो चुकी हैं।

जल्द ही सेवानिवृत्त होने वाले थे DSP

वर्ष 1993 में उन्होंने हरियाणा पुलिस में शामिल हुए DSP सुरेंद्र सिंह इसी साल अक्तूबर महीने सेवानिवृत्त होने वाले थे। 10 साल पहले 2012 में डीएसपी के पद पर उन्हें पदोन्नत किया गया था। हिसार जिले के आदमपुर के गांव सारंगपुर के रहने वाले DSP सुरेंद्र सिंह के सात भाई हैं। सुरेंद्र सिंह भाइयों में पांचवे नंबर पर थे। उनकी आकस्मिक मृत्यु से परिवार में शोक है।

Web Title: Prime accused of Haryana DSP Surender Singh murder arrested police remand and probe

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे