POCSO: बीएस येदियुरप्पा पर 'पॉक्सो' के तहत यौन उत्पीड़न का केस, खुद को बेगुनाह बताते हुए बोले- "वो रोती हुई मेरे पास आयी थी..."

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 15, 2024 11:10 AM2024-03-15T11:10:09+5:302024-03-15T11:12:50+5:30

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी दल भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा पर पुलिस ने बाल यौन उत्पीड़न के मामले में पॉक्सो के तहत केस दर्ज किया है।

POCSO: Case of sexual harassment under 'POCSO' against BS Yediyurappa, claiming himself innocent and said - "She came to me crying..." | POCSO: बीएस येदियुरप्पा पर 'पॉक्सो' के तहत यौन उत्पीड़न का केस, खुद को बेगुनाह बताते हुए बोले- "वो रोती हुई मेरे पास आयी थी..."

फाइल फोटो

Highlightsबीएस येदियुरप्पा पर पुलिस ने बाल यौन उत्पीड़न के मामले में पॉक्सो के तहत केस दर्ज किया हैहालांकि खुद के मामले में फंसाये जाने की बात करते हुए येदियुरप्पा ने दावा किया कि वो बेकसूर हैं81 साल के येदियुरप्पा पर एक महिला ने अपनी बेटी के साथ दुराचार करने का आरोप लगाया है

बेंगलुरु:कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी दल भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा पर पुलिस ने बाल यौन उत्पीड़न के मामले में पॉक्सो के तहत केस दर्ज किया है। हालांकि खुद के मामले में फंसाये जाने की बात करते हुए 81 साल के येदियुरप्पा ने दावा किया कि एक महिला कुछ समस्या लेकर उनके पास आई थी और उन्होंने पुलिस कमिश्नर से उसकी मदद करने का अनुरोध किया था लेकिन वो महिला मेरे खिलाफ गंदे आरोप लगाने शुरू कर दिये।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार लिंगायत नेता येदियुरप्पा ने कहा, "कुछ दिन पहले एक महिला मेरे घर आई थी। वह रोते हुए कह रही थी कि कुछ समस्या है। मैंने उससे पूछा कि मामला क्या है और मैंने व्यक्तिगत रूप से मामले के बारे में पुलिस आयुक्त को फोन किया और उसे उसकी मदद करने के लिए कहा। लेकिन बाद में महिला ने मेरे खिलाफ आरोप लगाना शुरू कर दिया।"

उन्होंने दावा किया, ''मैंने तो खुद उसके मामले में पुलिस आयुक्त के फोन किया था लेकिन अब उसकी शिकायत पर कल पुलिस ने उल्टे मेरे खिलाफ ही शिकायत दर्ज कर ली। देखते हैं आगे क्या होता है, फिलहाल मैं यह नहीं कह सकता कि इसके पीछे कोई राजनीतिक मकसद है।''

सूचना के अनुसार बेंगलुरु पुलिस ने शुक्रवार की सुबह कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012 (POCSO) के तहत मामला दर्ज किया है। 17 साल की एक लड़की की मां ने बीजेपी नेता येदियुरप्पा के खिलाफ पिछले महीने एक बैठक के दौरान कथिततौर पर उनके द्वारा की गई यौन उत्पीड़न की घटना के मामले में शिकायत दर्ज कराई है।

इस संबंध में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने स्वयं पुष्टि की है कि पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में शिकायत दर्ज की गई है। हालांकि उन्होंने मामले की संवेदनशीलता के कारण अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को यह मामला तब दर्ज किया गया जब 17 वर्षीय एक लड़की की मां ने आरोप लगाया कि 2 फरवरी को एक बैठक के दौरान भाजपा के वयोवृद्द नेता वीएस येदियुरप्पा ने उसकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया है। गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि महिला ने पुलिस में लिखित शिकायत दी है।

उन्होंने कहा, "कल रात एक महिला ने बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। विवरण की जांच करने के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, मैं इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।"

महिला की मां के अनुसार 81 वर्षीय भाजपा नेता ने 2 फरवरी को उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया। पुलिस ने बीएस येदियुरप्पा पर यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 8 और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 A के तहत मामला दर्ज किया है।

मालूम हो कि बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक में बीजेपी के सबसे कद्दावर नेता हैं। वह एकमात्र व्यक्ति हैं जिन्होंने चार बार राज्य के मुख्यमंत्री और तीन बार विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया है। लेकिन फिलहाल इस समय वो कर्नाटक बीजेपी में लोकसभा चुनाव टिकट वितरण को लेकर हुई आंतरिक नाराजगी से जूझ रहे हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा, जो अपने बेटे केई कांतेश के लिए टिकट मांग रहे थे। उन्होंने दावा किया कि उनके समर्थक चाहते हैं कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ें।

ईश्वरप्पा ने गुरुवार को कहा कि बीएस येदियुरप्पा ने शोभा खरंदजले के लिए बहुत चिंता दिखाई है। यहां तक ​​कि उनके निर्वाचन क्षेत्र को उडुपी-चिक्कमगलुरु से बेंगलुरु उत्तर भेज दिया। हालाँकि उन्होंने कांतेश को हावेरी-गडग से चुनाव लड़ने में उतनी दिलचस्पी नहीं दिखाई।

Web Title: POCSO: Case of sexual harassment under 'POCSO' against BS Yediyurappa, claiming himself innocent and said - "She came to me crying..."

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे