केरल में पिता के सामने पीएफआई कार्यकर्ता की हत्या, जुमे की नमाज पढ़कर लौट रहे थे बाप-बेटे, RSS कार्यकर्ताओं पर आरोप

By भाषा | Published: April 15, 2022 08:49 PM2022-04-15T20:49:02+5:302022-04-15T20:52:22+5:30

जिले के आला पुलिस अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा के बाद पलक्कड़ के पुलिस अधीक्षक आर विश्वनाथ ने कहा कि सुबैर के पिता ने अपने बेटे की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों से दुश्मनी होने संबंधी बयान दिया है।

PFI worker hacked to death in front of father in Kerala | केरल में पिता के सामने पीएफआई कार्यकर्ता की हत्या, जुमे की नमाज पढ़कर लौट रहे थे बाप-बेटे, RSS कार्यकर्ताओं पर आरोप

केरल में पिता के सामने पीएफआई कार्यकर्ता की हत्या, जुमे की नमाज पढ़कर लौट रहे थे बाप-बेटे, RSS कार्यकर्ताओं पर आरोप

HighlightsPFI ने आरएसएस पर लगाया हत्या का आरोप कहा जा रहा है मृतक की RSS कार्यकर्ताओं से थी रंजिश

पलक्कड़: केरल में शुक्रवार को विशु पर्व के दिन एक राजनीतिक हत्या की घटना से तनाव फैल गया है। राज्य के पलक्कड़ जिले में शुक्रवार को इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक स्थानीय नेता की उसके पिता के सामने कथित रूप से हत्या कर दी गयी। पुलिस ने बताया कि जिले के एलापुल्ली क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर को सुबैर (43) की हत्या कर दी गई। 

उसे स्थानीय लोग घटना के बाद अस्पताल ले गये, लेकिन बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने बताया कि पीएफआई की पारा क्षेत्रीय समिति के अध्यक्ष सुबैर अपने पिता के साथ बाइक पर जा रहे थे, तभी एक कार से उन्हें कथित रूप से टक्कर मार दी और धारदार हथियारों से उन पर हमला कर दिया गया। सुबैर के पिता को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह कथित रूप से बाइक से गिरने से घायल हो गये। 

घटना तब हुई, जब वे मस्जिद में नमाज पढ़कर घर लौट रहे थे। जिले के आला पुलिस अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा के बाद पलक्कड़ के पुलिस अधीक्षक आर विश्वनाथ ने कहा कि सुबैर के पिता ने अपने बेटे की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों से दुश्मनी होने संबंधी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएफआई कार्यकर्ता की हत्या के बाद जिले में प्रतिशोध स्वरूप और हमले होने से रोकने के लिए चेतावनी जारी की गयी है। 

सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। मालमपुझा से सत्तारूढ़ माकपा के विधायक ए. प्रभाकरन ने सुबैर की हत्या की निंदा की और इसे विशु के दिन किया गया ‘अमानवीय कृत्य’ बताया। पुलिस ने सुबैर की बाइक को टक्कर मारने में इस्तेमाल लावारिस कार को बरामद कर लिया है। घटना के बाद हमलावर दूसरी कार में भाग गये। कुछ महीने पहले ही कथित रूप से पीएफआई की राजनीतिक शाखा एसडीपीआई के कार्यकर्ताओं ने आरएसएस के 27 वर्षीय कार्यकर्ता एस संजीत की इसी इलाके में हत्या कर दी थी। 

संजीत की पिछले साल नवंबर में उनकी पत्नी के सामने हत्या कर दी गयी थी। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि लावारिस कार संजीत के नाम पर पंजीकृत थी। पुलिस ने इसकी पुष्टि करने के लिए जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि उसे शक है कि हत्या राजनीतिक मकसद से की गई। पीएफआई ने आरोप लगाया है कि सुबैर की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ है। 

भाजपा ने आरोपों को खारिज कर दिया है। पीएफआई ने एक बयान में आरोप लगाया कि सुबैर की हत्या की उच्चस्तरीय साजिश रची गयी थी। पलक्कड़ जिला अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पीएफआई कार्यकर्ता जमा हुए, जहां सुबैर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रखा गया है।

Web Title: PFI worker hacked to death in front of father in Kerala

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :PFIPFIकेरल