पाकिस्तान में हुई हिंदू मेडिकल छात्रा की मौत के मामले में सामने आया चौंकाने वाला रिपोर्ट, हुआ ये खुलासा

By पल्लवी कुमारी | Published: October 11, 2019 12:26 PM2019-10-11T12:26:11+5:302019-10-11T12:26:11+5:30

पाकिस्तान लरकाना जिले में स्थित बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष की हिंदू छात्रा और सामाजिक कार्यकर्ता निमृता चांदनी का शव 16 सितंबर 2019 को उसके कमरे से मिला।

Pakistan media Hindu Girl, Found Hanging In Hostel, Died Due To Suffocation says Report | पाकिस्तान में हुई हिंदू मेडिकल छात्रा की मौत के मामले में सामने आया चौंकाने वाला रिपोर्ट, हुआ ये खुलासा

पाकिस्तान में हुई हिंदू मेडिकल छात्रा की मौत के मामले में सामने आया चौंकाने वाला रिपोर्ट, हुआ ये खुलासा

Highlightsडेंटल कॉलेज के एक प्रोफेसर ने भी दावा किया है कि चांदनी अपनी निजी जिन्दगी में किसी बात को लेकर परेशान थी। हिंदू छात्रा के मामले में हिरासत में लिए गए आरोपियों में से एक का कहना है कि लड़की उससे प्यार करती थी और दोनों शादी करना चाहते थे। ‘

पाकिस्तान में पिछले महीने लरकाना जिले में स्थित बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष हिंदू छात्रा और सामाजिक कार्यकर्ता निमृता चांदनी छात्रावास में मृत पाई गई थी। इस मामले में रिपोर्ट में सामने आया है कि निमृता चांदनी की मौत दम घुटने या ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई थी। ये हिस्टोपैथोलॉजिकल एग्जामिनेशन रिपोर्ट जमशोरा स्थित लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल हैल्थ साइंसेज द्वारा की गई थी। जिसे पाकिस्तानी की पुलिस को दे दिया गया है। 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मेडिकल हिंदू छात्रा की मौत अप्राकृतिक कारणों या जहर से नहीं हुई है। अगर ऐसा होता तो उसके शरीर में कुछ तो बदलाव देखने को मिलते। लेकिन ऐसा कुछ था नहीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि हिंदू छात्रा का हॉस्टल के बंद कमरे में दम घुट गया था। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्रा के हार्ट, किडनी, लीवर को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है। 

वहीं पाकिस्तान की पुलिस का कहना है कि हम अभी कोई अधिकारिक बयान नहीं दे सकते हैं। पाकिस्तान पुलिस के मुताबिक मेडिकल कॉलेज के मुताबिक जो उन्हे रिपोर्ट सौंपा गया है, उसमें ये नहीं बताया गया है कि मौत की वजह क्या है। 

पुलिस अभी भी इस बात को ही मान रही है कि जो भी सबूत उन्हें बरामद हुए हैं, उससे तो यही लगता है कि उसने आत्महत्या की है। पुलिस ने कहा है कि वह अभी इस बात का पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि मौत का कारण हत्या है या आत्महत्या। 

हिंदू छात्रा की मौत के मामले में वांछित ने कहा था- मेडिकल छात्रा मुझसे शादी करना चाहती थी

हिंदू छात्रा के मामले में हिरासत में लिए गए आरोपियों में से एक का कहना है कि लड़की उससे प्यार करती थी और दोनों शादी करना चाहते थे। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, मेहरान अब्रो का दावा है कि चांदनी उससे प्यार करती थी और दोनों शादी करना चाहते थे। डेंटल कॉलेज के एक प्रोफेसर ने भी दावा किया है कि चांदनी अपनी निजी जिन्दगी में किसी बात को लेकर परेशान थी और उनसे कई बार बात भी की थी। उनसे बात करने के दौरान वह रोयी भी। उन्होंने बताया कि चांदनी ने कहा था, ‘‘मुझे इस झमेले से बाहर निकलने के लिए हिम्मत चाहिए।’’ लेकिन प्रोफेसर का कहना है कि चांदनी ने कभी अपनी परेशानी की वजह उन्हें नहीं बतायी। 

16 सितंबर को हॉस्टल के कमरे में मिली थी लाश 

लरकाना जिले में स्थित बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष की हिंदू छात्रा और सामाजिक कार्यकर्ता निमृता चांदनी का शव 16 सितंबर 2019 को उसके कमरे से मिला। उसके गले में रस्सी लिपटी हुई थी और शव बिस्तर पर पड़ा था। पुलिस ने इस सिलसिले में अभी तक चांदनी के दो सहपाठियों सहित 32 लोगों को हिरासत में लिया है। 

Web Title: Pakistan media Hindu Girl, Found Hanging In Hostel, Died Due To Suffocation says Report

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे