Haldwani Violence: पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ एनएसए के तहत होगी कार्रवाई, राज्य डीजीपी ने किया ऐलान

By रुस्तम राणा | Published: February 9, 2024 07:09 PM2024-02-09T19:09:07+5:302024-02-09T19:09:07+5:30

डीजीपी अभिनव कुमार ने एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) एपी अंशुमान के साथ वरिष्ठ अधिकारियों के परामर्श से स्थिति का आकलन करने के लिए नैनीताल जिले के हिंसा प्रभावित शहर का दौरा किया।

NSA will be invoked against those who attacked police in Haldwani says Uttarakhand DGP | Haldwani Violence: पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ एनएसए के तहत होगी कार्रवाई, राज्य डीजीपी ने किया ऐलान

Haldwani Violence: पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ एनएसए के तहत होगी कार्रवाई, राज्य डीजीपी ने किया ऐलान

Highlightsआगजनी और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगीडीजीपी अभिनव कुमार ने नैनीताल जिले के हिंसा प्रभावित शहर का दौरा कियाउन्होंने कहा कि कर्फ्यू लगाने से स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में आ गई है

हल्द्वानी: उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने शुक्रवार को कहा कि हल्द्वानी में पुलिस कर्मियों पर हमला करने और आगजनी और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) एपी अंशुमान के साथ वरिष्ठ अधिकारियों के परामर्श से स्थिति का आकलन करने के लिए नैनीताल जिले के हिंसा प्रभावित शहर का दौरा किया।

उन्होंने कहा, “पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले और बनभूलपुरा में पुलिस स्टेशन में आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले अनियंत्रित तत्वों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।” डीजीपी कुमार ने कहा कि कर्फ्यू लगाने से स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में आ गई है, लेकिन फिलहाल प्रयास अगले 24 घंटों के भीतर शहर में सामान्य स्थिति वापस लाने पर केंद्रित हैं।

कुमार ने स्थिति पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए हल्द्वानी में जिला अधिकारियों के साथ बैठक की और उन अस्पतालों का दौरा किया जहां घायलों को भर्ती कराया गया था और पुलिस स्टेशन का दौरा किया गया था, जहां उपद्रवियों ने आग लगा दी थी और तोड़फोड़ की थी।

मुस्लिम बहुल बनभूलपुरा इलाके में मलिक का बगीचा इलाके में अवैध रूप से निर्मित मदरसे और उसके परिसर के अंदर नमाज पढ़ने की जगह को ध्वस्त करने के बाद भड़की हिंसा के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुरुवार की हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।

Web Title: NSA will be invoked against those who attacked police in Haldwani says Uttarakhand DGP

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे