मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस के हाथ लगा एक और CCTV फुटेज, गायक के साथ सेल्फी लेते दिखा शख्स, हुआ बड़ा खुलासा

By अनिल शर्मा | Published: June 6, 2022 04:30 PM2022-06-06T16:30:04+5:302022-06-06T16:54:18+5:30

पुलिस के मुताबिक वीडियो में दिखे व्यक्तियों में से एक की पहचान केकड़ा के रूप में हुई है, जिसने रेकी की थी। पंजाब पुलिस के सूत्रों ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि उन्होंने गायक के घर पर एक प्रशंसक के रूप में 40 मिनट बिताए और सेल्फी भी ली।

Moose Wala murder Selfie with singer in CCTV prompts probe punjab police | मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस के हाथ लगा एक और CCTV फुटेज, गायक के साथ सेल्फी लेते दिखा शख्स, हुआ बड़ा खुलासा

मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस के हाथ लगा एक और CCTV फुटेज, गायक के साथ सेल्फी लेते दिखा शख्स, हुआ बड़ा खुलासा

Highlightsपंजाब पुलिस ने मूसेवासा हत्याकांड में अब तक तीन गिरफ्तारियां कर चुकी हैवहीं कई सीसीटीवी फुटेज खंगाल चुकी पंजाब पुलिस को एक और सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी हैफुटेज में दिख रहे शख्स की पहचान केकड़ा के रूप में हुई है जो हत्या वाले दिन मूसेवाला के साथ सेल्फी लेते दिखा था

चंडीगढ़ः पंजाब पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है जिसमें हत्या वाले दिन सिद्धू मूसेवाला के साथ एक शख्स सेल्फी लेते दिखाई दे रहा है।  पुलिस को संदेह है कि इसी ने मूसेवाला की लोकेशन की सूचना हमलावरों को दी होगी। सीसीटीवी फुटेज 29 मई का है। इसी दिन मूसेवाला की हत्या की गई थी।

फुटेज में मूसेवाला की जीप दिखाई दे रही है जो कुछ लोगों के पास रुकी थी। फुटेज में कुछ लोग सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं। सूत्रों ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि इनमें से दो लोगों ने कथित तौर पर गायक के वहां से चले जाने के बाद हमलावरों को इसकी सूचना दी थी।

पुलिस के मुताबिक वीडियो में दिखे व्यक्तियों में से एक की पहचान केकड़ा के रूप में हुई है, जिसने रेकी की थी। पंजाब पुलिस के सूत्रों ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि उन्होंने गायक के घर पर एक प्रशंसक के रूप में 40 मिनट बिताए और सेल्फी भी ली। वास्तव में, केकाड़ा ने ही निशानेबाजों को सूचित किया था कि मूसेवाला अपने बुलेट प्रूफ वाहन को छोड़कर अपनी थार में यात्रा कर रहे हैं और उनके साथ सुरक्षाकर्मी भी नहीं हैं। केकड़ा को मानसा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक इससे पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल आठ निशानेबाजों की पहचान कर ली गई है। पंजाब पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में रविवार एक और व्यक्ति को पकड़ा है। पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन संदिग्धों को पकड़ा है।

दविंदर उर्फ काला को हरियाणा के फतेहाबाद से रविवार शाम पकड़ा गया। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि हत्या में शामिल दो संदिग्ध कथित रूप से काला के साथ थे। पंजाब पुलिस ने तीन जून को फतेहाबाद से दो संदिग्धों को पकड़ा था और मूसेवाला की हत्या में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है। पुलिस ने मानसा जिले में मूसेवाला ही हत्या के दो दिन बाद मंगलवार को इस मामले में पहली गिरफ्तारी की थी। गिरफ्तार आरोपी मनप्रीत सिंह पर हमलावरों को साजो-सामान मुहैया कराने का आरोप है।

पंजाब पुलिस को संदेह है कि मूसेवाला की हत्या अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता के कारण की गई थी जिसके लिए बिश्नोई गिरोह को दोषी ठहराया। बिश्नोई फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है और गायक की हत्या के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी उससे पूछताछ की है। 29 मई को पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने 28 वर्षीय मूस वाला की हत्या कर दी थी। 

Web Title: Moose Wala murder Selfie with singer in CCTV prompts probe punjab police

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे