मस्जिद के भीतर घुसकर इमाम की बेरहमी से पिटाई, "जय श्री राम" का नारा न बोलने पर काटी दाढ़ी

By अंजली चौहान | Published: March 28, 2023 11:37 AM2023-03-28T11:37:19+5:302023-03-28T11:50:04+5:30

घटना पर उचित कार्रवाई की मांग करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी ने सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री से हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Maharashtra Imam was mercilessly beaten after entering the mosque shaved his beard for not chanting "Jai Shri Ram" | मस्जिद के भीतर घुसकर इमाम की बेरहमी से पिटाई, "जय श्री राम" का नारा न बोलने पर काटी दाढ़ी

फाइल फोटो

Highlightsमहाराष्ट्र के अंबा गांव में इमाम की पिटाई से हड़कंप इमाम ने अपनी दाढ़ी कटने का लगाया आरोप पुलिस ने मामले को देखते हुए इलाके में बढ़ाई सुरक्षा

भोकरदन: महाराष्ट्र के भोकरदन के अंबा गांव में एक मस्जिद में घुस कर इमाम को मारने का मुद्दा काफी गरमा गया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, नमाज अदा करने के बाद एक इमाम को मस्जिद में घुस कर ही अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया और जबरन 'जय श्री राम' का नारा लगाने को कोशिश की।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, जब इमाम ने नारा लगाने से मना कर दिया तो उसे अज्ञात हमलावरों ने मस्जिद के भीतर ही बेरहमी से पीट कर घायल कर दिया। इमाम की पहचान जाकिर सैय्यद खाजा के रूप में हुई है। घटना के बाद से वह घायल है और अस्पताल में उनका इलाज जारी है। 

गौरतलब है कि घटना रविवार को शाम करीब 7:30 बजे हुई जब जाकिर सैय्यद खाजा मस्जिद के अंदर कुरान पढ़ रहे थे। इस दौरान अज्ञात हमलावर मुंह पर कपड़ा बांधकर मस्जिद के भीतर दाखिल हुए।

इसके बाद हमलावरों ने नमाज पढ़ रहे इमाम को जबरन 'जय श्री राम' का नारा लगाने को कहा लेकिन इमाम ने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद तीनों हमलावरों ने इमाम को मस्जिद के बाहर ले जाकर पीटा।

इमाम का आरोप है कि उन्हें बेहोश करने के लिए हमलावरों ने केमिकल लगे कपड़े का इस्तेमाल किया। जब इमाम को होश आया तो उन्होंने देखा कि उनकी दाढ़ी कटी हुई है। 

जानकारी के मुताबिक, रात 8 बजे जब लोग नमाज के लिए मस्जिद पहुंचे तो उन्होंने बाहर बेहोशी की हालत में इमाम को पड़ा देखा। आनन-फानन में लोगों ने उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद उन्हें औरंगाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनका इलाज जारी है। 

पुलिस ने केस दर्ज किया 

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने फौरन मामले का संज्ञान लिया। पुलिस ने घटनास्थल को दौरा किया और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने पीड़ित इमाम से पूरे मामले को पूछताछ की है।

भोकरदन के पारध थाने में पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 452, 323 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

वहीं, घटना पर उचित कार्रवाई की मांग करते हुए समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी ने सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री से हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

घटना के बाद से गांव में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और शांति बनाए रखने के लिए अन्य पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

Web Title: Maharashtra Imam was mercilessly beaten after entering the mosque shaved his beard for not chanting "Jai Shri Ram"

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे