मध्य प्रदेश समाचार: कुएं की दीवार गिरने से अंदर खुदाई कर रही तीन महिलाओं सहित चार श्रमिकों की मौत, मामला दर्ज

By भाषा | Published: June 10, 2020 03:55 PM2020-06-10T15:55:37+5:302020-06-10T16:04:33+5:30

मध्य प्रदेश के शाजापुर में दुखद घटना घट गई। कुएं की दीवा गिर जाने से 4 कामगारों की मौत हो गई। पुलिस ने जांत शुरू कर दो लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। जिला कलेक्टर ने कहा कि आगे की जांच जारी है। 

Madhya Pradesh Shajapur crime Four Labourers Trapped Inside Well Die Asphyxiation including three women case registered | मध्य प्रदेश समाचार: कुएं की दीवार गिरने से अंदर खुदाई कर रही तीन महिलाओं सहित चार श्रमिकों की मौत, मामला दर्ज

कुएं के मालिक कालू सिंह सोधिंया और नारायण सिंह के खिलाफ भादवि की सम्बद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर आगे जांच की जा रही है।

Highlightsपुलिस ने कुएं की खुदाई करने के लिए श्रमिकों को काम पर रखने वाले कुएं के दो मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।चार श्रमिक 40 फीट गहराई से खुदाई के बाद मलबे को बाहर निकालने का काम कर रहे थे, तभी कुएं की दीवार ढह गयी।

शाजापुरः जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर बिजनाखेड़ी गांव में एक कुएं की दीवार गिरने से कुएं के अंदर खुदाई कर रही तीन महिलाओं सहित चार श्रमिकों की मौत हो गयी।

पुलिस ने कुएं की खुदाई करने के लिए श्रमिकों को काम पर रखने वाले कुएं के दो मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले में आगे जांच की जा रही है। जिला कलेक्टर डीके जैन ने बुधवार को बताया कि यह घटना मंगलवार शाम को करीब साढ़े छह बजे बिजनाखेडी गांव में हुई। यहां एक निर्माणाधीन कुएं की दीवार ढह गयी और कुएं में काम कर रहे श्रमिक मलबे में दब गये।

उन्होंने बताया कि इस हादसे के वक्त कुएं में चार श्रमिक 40 फीट गहराई से खुदाई के बाद मलबे को बाहर निकालने का काम कर रहे थे, तभी कुएं की दीवार ढह गयी। जिला कलेक्टर ने बताया कि घटना के बाद मशीनों के मदद से बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया ओर 12 घंटे के अभियान के बाद बुधवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे मृतकों के शव निकाले जा सके।

इस बीच, मोमन बड़ोदिया पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक यू एस अलावा ने बताया कि कुएं के मालिक कालू सिंह सोधिंया और नारायण सिंह के खिलाफ भादवि की सम्बद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर आगे जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद कुएं के दोनों मालिक फरार हो गये हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान कंकू बाई (30), लीला बाई (35), भूरी बाई (24) और पृथ्वी सिंह (26) के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिये गये हैं।

कोलकाता में घर के अंदर बुजुर्ग, पत्नी, बेटे मृत पाए गए

महानगर के ठाकुरपुकुर इलाके में एक बुजुर्ग व्यक्ति, उनकी पत्नी और दिव्यांग बेटा घर के अंदर मृत पाए गए। पुलिस ने कहा कि गोबिंदो कर्माकर (80), उनकी पत्नी रूनु (70) और बेटे देबाशीष (50) के शव आज सुबह पुलिस ने सत्यनारायण पल्ली स्थित उनके आवास से बरामद किया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि गोबिंदों ने दीवार पर कथित तौर पर सुसाइड नोट लिखा, ‘‘हम तीनों मर रहे हैं।’’ घर के अंदर से एक कप बरामद हुआ जिस पर लिखा हुआ था ‘‘सावधान, इसमें जहर है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रथमदृष्ट्या यह आत्महत्या प्रतीत होता है लेकिन हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।’’

स्थानीय लोगों का कहना है कि देबाशीष जन्म से ही दिव्यांग था और हाल में दिल का दौरा पड़ने के बाद उसकी मां को पक्षाघात हो गया था। उन्होंने दावा किया कि उनमें से तीनों ने कोविड-19 की जांच कराने का प्रयास किया था क्योंकि पिछले कुछ दिनों से देबाशीष को बुखार था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगे की जांच जारी है। 

तमिलनाडु में दीवार गिरने से तीन साल की बच्ची की मौत, भाई हुआ घायल

तमिलनाडु में इरोड के पास मकान की दीवार ढहने की घटना में तीन साल की एक बच्ची की मौत हो गई और उसका बड़ा भाई घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। दोनों बच्चे बिजली मिस्त्री प्रेमकुमार के हैं। दिन में पहले जल निकासी के काम के लिए गहरे गड्ढे खोदे जाने के बाद दोनों भाई-बहन अपने घर के सामने खेल रहे थे। पुलिस ने बताया कि इससे गड्ढे के पास की दीवार धंस गई, जिससे लड़की की मौत हो गई और लड़का घायल हो गया जो अभी अस्पताल में है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में दुर्घटना के चलते मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। 

दो सड़क दुर्घटनाओं में दो व्यक्तियों की मौत

कोतवाली देहात क्षेत्र में घंटे भर के भीतर हुई दो सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि कोतवाली देहात क्षेत्र के रेलवे पुल के निकट सोमवार मुकेश (18) को तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दूसरी दुर्घटना कोतवाली देहात क्षेत्र के ही एटा—आगरा मार्ग पर उक्त दुर्घटना के कुछ ही मिनट बाद घटी। आवागढ़ में एक गैस एजेंसी के गोदाम प्रभारी लाखन सिंह (55) बाइक से घर आ रहे थे। रास्ते में अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। लाखन ने भी मौके पर दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि जिस अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मारी है, उसके चालक का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। 

ट्रॉले ने ऊंटगाड़ी को मारी टक्कर, दो बच्चों की मौत

राजस्थान के बीकानेर जिले के बज्जू थाना क्षेत्र में सोमवार रात एक तेज गति ट्रॉले ने एक ऊंटगाड़ी को टक्कर मार दी जिससे दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गये। थानाधिकारी विरेन्द्रपाल ने मंगलवार को बताया कि जगासर-दंतौर मार्ग पर एक अनियंत्रित ट्रॉले ने आगे चल रही ऊंटगाड़ी को टक्कर मार दी जिससे उसमें सवार मुरफा (8) और लुममान (10) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह अन्य लोग घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद ट्रॉला पलट गया और चालक घटनास्थल से फरार हो गया। ट्रॉले को जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजन को सौंप दिया गया। इस संबंध में पुलिस वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 

Web Title: Madhya Pradesh Shajapur crime Four Labourers Trapped Inside Well Die Asphyxiation including three women case registered

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे