प्यार में मिली मौत की सजा: पढ़ें, इश्क से लेकर मर्डर तक की अंकित की दिल दहला देने वाली अधूरी प्रेम कहानी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 5, 2018 08:43 PM2018-02-05T20:43:17+5:302018-02-06T01:08:13+5:30

दिलवालों की कही जाने वाली दिल्ली में हाल में अंकित सक्सेना को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। इस हत्या ने चारो ओर सन्नाटा पसार दिया।

Love to murder story of ankit saxena in delhi | प्यार में मिली मौत की सजा: पढ़ें, इश्क से लेकर मर्डर तक की अंकित की दिल दहला देने वाली अधूरी प्रेम कहानी

प्यार में मिली मौत की सजा: पढ़ें, इश्क से लेकर मर्डर तक की अंकित की दिल दहला देने वाली अधूरी प्रेम कहानी

कहते हैं प्यार ना जाति देखता है ना धर्म ये तो किसी का मोहताज नहीं होता, लेकिन ये भावनाएं समाज की रुढ़िवादी सोच की समझ के बाहर है और अपनी झूठी शान को जिंदा रखने के लिए तथाकथिक सामाजिक ठेकेदार किसी का खून करने से भी बाज नहीं आते। दिलवालों की कही जाने वाली दिल्ली में हाल में अंकित सक्सेना को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। इस हत्या ने चारो ओर सन्नाटा पसार दिया। दिल की जगह पत्थर रखने वाले लोग उसकी फोटो लेते रहे लेकिन अंकित की जान बचाने के लिए लोग अगर तुरंत आगे आते तो शायद आज वह जिंदा होता। हत्या के कारण इलाके में बढ़े तनाव के कारण पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके को छावनी के रूप में तब्दील कर दिया है। आज अंकित को जिस तरह से प्यार करने की सजा मिली है उससे हर कोई परेशान है, सबका एक ही सवाल है कि आखिर गलती क्या थी जो इतनी खौफनाक सजा अंकित को मिली।

 
कैसे हुई अंकित की हत्या

अंकित सक्सेना दिल्ली के ख्याला इलाके के रघुबीर नगर में रहता था। गुरुवार (1 फरवरी) रात अंकित सक्सेना रात करीब 8 बजे स्कूटी से रघुवीर नगर अपने घर जा रहा था, उसी समय 4 लोगों ने रास्ते में उस पर चाकुओं से हमला कर दिया। इन हमलावरों ने चाकुओं से अंकित के गले पर वार किया, अंकित को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

क्यों हुई अंकित की हत्या

पुलिस अंकित की हत्या को हॉरर किलिंग का केस मान कर जांच शुरू की है। स्थानीय लोगों के मुताबिक प्रेम प्रसंग में अंकित की हत्या की गई है। 23 साल का अंकित घर के पास रहने वाली एक लड़की से प्यार करता था, लेकिन प्रेमिका मुस्लिम थी जिस कारण से लड़की के परिवार वालों ने अंकित को उससे दूर रहने की धमकी दी लेकिन अंकित ने लड़की से रिश्ता तोड़ने से इनकार कर दिया था, कहा जा रहा कि अंकित के इनकार के बाद ही उसकी हत्या कर दी गई। 

जन्मदिन पर लेने वाला था सात फेरे

कहा जा रहा है कि अंकित जल्द अपनी प्रेमिका के साथ शादी करने वाला था। उसने कुछ दिनों पहले ही अपने  दोस्तों से  कहा ​था कि, वो जल्द ही कोर्ट में उसके कोर्ट मैरिज में गवाही देने के लिए तैयार रहे। बताया जा रहा है कि, आगामी 22 मार्च जो कि, अंकित सक्सेना का जन्मदिन था, उसी दिन वो अपने प्रेमिका से शादी करने वाला था। दोनों बचपन से एक दूसरे के बेहद करीब थे। दोनों के घरवालों को उनके प्यार के बारे में पता था, जिस कारण अंकित जल्द से जल्द शादी कर लेना चाहता था ताकि उनके प्यार में रोड़ा ना आए लेकिन होना तो कुछ और ही था।

परिवार ने बताया पूरा वाक्या

ये हत्या दिल्ली की सड़कों पर खुले आम हुई। लड़की के परिजनों ने अंकित को बुरी तरह मारा पीटा और भी उसकी जान लेली। अंकित के पिता ने बताया है कि  जब वो अंकित को मार रहे थें तो पहले तो वो उन पर भारी पड़ा, लेकिन वो लोग चार पांच लोग थें। इसी बीच एक व्यक्ति ने पीछे से अंकित का बाल पकड़ कर खींचें और उसके गले को चाकू से रेत दिया। गला कटते ही अंकित वहीं गिर गया। इस बीच अंकित की मां अपने बच्चे के सिर को गोद में रखकर दुपट्टे से उसके गले से रिसते हुए खून को रोकने की कोशिश कर रही थी, लेकिन एक मां की चीख किसी ने नहीं सुनी वो लोगों से अपने बेटे की जान की भीख मांगती रही और लोग पत्थरों की तरह देखते रहे। अंकित की जान बचाने के बजाय इस जघन्य अपराध का वीडियो बनाने में जुटी थी। अंकित के पिता ने बताया कि, हत्यारों ने पूरी योजना ​बनाकर अंकित पर हमला किया था। 


मैं विनती करती रही पर नहीं पिघला उनका दिल

अपने इकलौते बेटे के खोने के बाद अंकित की मां कमलेश जीते जागते पत्थर की मूर्ति बन गई हैं। कहा जा रहा है कि  जब बेटे को खो देने वाली इस मां को होश जब भी आता है तोबस एक ही बात कहती हैं, मैं विनती करती रही पर उनका दिल नहीं पिघला और बेरे बेटे की जान ले ली। फिर रोने लगती है, जिसकी आवाज सुन पत्थर का दिल भी पिघल जाए। 

पुलिस का पक्ष

अंकित की हत्या पर पुलिस का कहना है कि जब तक यह पूरा मामला शांत नहीं हो जाता सुरक्षा की यह स्थिति बनी रहेगी। पुलिस ने ही बताया है कि  सरेआम 4 लोगों ने चाकुओं से युवक पर हमला किया जिनमें से एक को लोगों ने भागते वक्त पकड़ भी लिया गया, लेकिन तीन आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। वहीं, अंकित की प्रेमिका ने भी इस बात को कबूल किया है कि वह अंकित से प्यार करती थी और अब उसे भी अपने परिजनों से जान का खतरा है।अंकित की हत्या के बाद पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज किया है, उसने अपने मामा का नाम लिया है जिन्हें उसने इस हत्या के मुख्य आरोपी बताया है।

सियासत की रोटी सेकते राजनेता 

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने  रघुवीर नगर में युवा फोटोग्राफर अंकित सक्सेना के परिजनों से मिलने गए, उन्होंने अपनी ओर से गहरी संवेदना व्यक्त की।  परिवार से मिलने के बाद मनोज तिवारी ने कहा कि देश की राजधानी में इस प्रकार की घटना और उस पर मुख्यमंत्री सहित अनेक गैर सरकारी संगठनों की चुप्पी यह दर्शाती है कि कहीं न कहीं ऐसी दुखद घटनाओं के पीछे भी राजनीति की जाती है।  वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी देर से ही सही लेकिन अंकित के परिवार का दर्द कम करने पहुंचे। केजरीवाल ने परिवार को संत्वना तो देदी कि उनसे जो हो पड़ेगा वह करेंगे लेकिन क्या इससे इस परिवार को उनका बेटा मिल पाएगा।

गम में डूबा सोशल मीडिया

अंकित की जिस तरह से दिन दहाड़े हत्या की गई उससे हर कोई सक्ते में है। किसी को समझ ही नहीं आरहा कि आखिर झूठी शान में डूबे इन लोगों को कब सच दिखेगा। मासूम अंकित की हत्या के बाद सोशल मीडिया भी गम में डूब सा गया है। हर किसी के अंदर सवालों का सैलाब इस समय चल रहा है।

Web Title: Love to murder story of ankit saxena in delhi

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे