Lockdown Crime: पुलिस ने मांगा पास.. काट दिया ASI का हाथ, कई पुलिसकर्मियों पर किया तलवार से हमला

By गुणातीत ओझा | Published: April 12, 2020 10:19 AM2020-04-12T10:19:00+5:302020-04-12T11:55:37+5:30

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, “उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।” उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

Lockdown Crime: Nihang s cut policeman s hand with sword in Punjab attacked for asking to show curfew pass | Lockdown Crime: पुलिस ने मांगा पास.. काट दिया ASI का हाथ, कई पुलिसकर्मियों पर किया तलवार से हमला

पास मांगने पर निहंग सिख ने काट दिया पुलिसकर्मी का हाथ

Highlightsपंजाब के पटियाला जिले में रविवार को लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि दो अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया।उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।

चंडीगढ़। पंजाब के पटियाला जिले में रविवार को लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि दो अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चार-पांच ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिये कहा।

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा, “उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।” उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने मामले पर प्रकाश डालते हुए कहा कि  आज सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, निहंगों के एक समूह ने पटियाला के सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमले में निहंगों ने एएसआई हरजीत सिंह का हाथ काट दिया है। हरजीत सिंह को चंडीगढ़ स्थित पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने पीजीआई के डाइरेक्टर से बात की है। डाइरेक्टर ने एएसआई की सर्जरी के लिए पीजीआई के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन को सर्जरी की जिम्मेदारी सौंपी है। आरोपी निहंग समूह को गिरफ्तार किया जाएगा और आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी।

उन्होंने कहा, “तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ काट डाला गया। पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है।” एएसआई को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के लिये रेफर कर दिया गया। एसएसपी ने कहा कि हमले के बाद निहंग मौके से फरार हो गए। उनकी गिरफ्तारी के लिये प्रयास किये जा रहे हैं। यह वारदात तब हुई जब कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में पाबंदियां लागू हैं।

Web Title: Lockdown Crime: Nihang s cut policeman s hand with sword in Punjab attacked for asking to show curfew pass

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे