Karimnagar daughter murder: माता-पिता ने इलाज कराकर शादी कराई, बेटा हुआ, सोते समय मानसिक रूप से बीमार बेटी को रस्सी से गला घोंट मारा, दामाद को बुलाकर किया अंतिम संस्कार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 20, 2024 05:57 PM2024-05-20T17:57:14+5:302024-05-20T17:57:56+5:30

Karimnagar daughter murder: माता-पिता ने उसका इलाज कराया और उसकी शादी भी कराई। उसका 13 महीने का एक बेटा भी है।

Karimnagar daughter murder Parents got married treatment son strangled their mentally ill daughter rope sleeping called damad performed last rites | Karimnagar daughter murder: माता-पिता ने इलाज कराकर शादी कराई, बेटा हुआ, सोते समय मानसिक रूप से बीमार बेटी को रस्सी से गला घोंट मारा, दामाद को बुलाकर किया अंतिम संस्कार

सांकेतिक फोटो

Highlightsमानसिक बीमारी दोबारा होने पर महिला का फिर से इलाज कराया गया।पुलिस अधिकारी ने बताया कि परेशान होकर माता-पिता ने उसकी हत्या की साजिश रची।14 मई को जब वह अपने घर पर सो रही थी, तब उन्होंने कथित तौर पर रस्सी से उसका गला घोंट दिया।

Karimnagar daughter murder: तमिलनाडु के करीमनगर जिले में एक दंपति को अपनी मानसिक रूप से बीमार बेटी की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। राजन्ना सिरसिला के पुलिस अधीक्षक अखिल महाजन के अनुसार, नेरेल्ला के चेप्याला नरसैया (49) और उनकी पत्नी येलव्वा (43) ने अपनी बेटी प्रियंका (24) की हत्या कर दी और उसकी प्राकृतिक कारणों से मौत होने का दावा किया। उनकी बेटी कई वर्षों से मानसिक विकार से पीड़ित थी। माता-पिता ने उसका इलाज कराया और उसकी शादी भी कराई। उसका 13 महीने का एक बेटा भी है।

मानसिक बीमारी दोबारा होने पर महिला का फिर से इलाज कराया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि परेशान होकर माता-पिता ने उसकी हत्या की साजिश रची। 14 मई को जब वह अपने घर पर सो रही थी, तब उन्होंने कथित तौर पर रस्सी से उसका गला घोंट दिया।

उन्होंने अपने दामाद को मौत के बारे में सूचित किया और अगले दिन उसका अंतिम संस्कार कर दिया। महिला की मौत पर ग्रामीणों को संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जांच के दौरान दंपति ने अपराध कबूल कर लिया। पुलिस अधीक्षक महाजन ने कहा कि दंपति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है।

बेटों को जहरीला पदार्थ खिलाने के बाद महिला ने की फंदा लगाकर खुदकुशी

उन्नाव जिले की सदर कोतवाली इलाके के पटकापुर गांव की रहने वाली एक महिला ने कथित रूप से ससुराल के लोगों की प्रताड़ना से तंग आकर अपने दो बेटों को जहरीला पदार्थ खिलाने के बाद फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जहर दिये जाने से महिला के छोटे बेटे की भी मौत हो गई जबकि बड़े बेटे का इलाज कानपुर के एक अस्पताल में किया जा रहा है।

महिला के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने जेठ, जेठानी समेत चार लोगों के विरूद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) सोनम सिंह ने बताया कि शनिवार रात सदर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि पटकापुर की निवासी सोमवती (32) ने अपने दो बच्चों को विषैला पदार्थ खिलाने के बाद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में सोमवती के छोटे बेटे नौ वर्षीय सुधीर की मौत हो गई जबकि बड़े बेटे अंश (12) का उपचार किया जा रहा है। मृतका का मायका बिहार थाना क्षेत्र के चिकंदरपुर गांव का है। यहां रहने वाले शिव शंकर ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने लगभग 13 साल पहले अपनी बेटी सोमवती का विवाह पटकापुर गांव निवासी मोतीलाल के बेटे संतकुमार के साथ किया था।

शिकायत में कहा गया है कि चार माह पहले बीमारी के चलते दामाद संत कुमार की मौत हो गयी थी, तभी से सोमवती को उसके जेठ और जेठानी झगड़ा करके प्रताड़ित करते थे इसी वजह से शनिवार रात सोमवती ने अपने दोनो बेटों को जहरीला पदार्थ देकर खुद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

Web Title: Karimnagar daughter murder Parents got married treatment son strangled their mentally ill daughter rope sleeping called damad performed last rites

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे