कंझावला कांड की चश्मदीद निधि को लेकर बड़ा खुलासा, 2020 में ड्रग तस्करी मामले में हुई थी गिरफ्तार, थाने लेकर आई पुलिस

By अनिल शर्मा | Published: January 7, 2023 03:22 PM2023-01-07T15:22:39+5:302023-01-07T15:43:09+5:30

इस बीच, कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि निधि को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने यह स्पष्ट किया कि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Kanjhawala incident eyewitness nidhi arrested in 2020 for drug smuggling she is out on bail | कंझावला कांड की चश्मदीद निधि को लेकर बड़ा खुलासा, 2020 में ड्रग तस्करी मामले में हुई थी गिरफ्तार, थाने लेकर आई पुलिस

कंझावला कांड की चश्मदीद निधि को लेकर बड़ा खुलासा, 2020 में ड्रग तस्करी मामले में हुई थी गिरफ्तार, थाने लेकर आई पुलिस

Highlightsनिधि ही घटना की एक चश्मदीद है जो पीड़िता (अंजलि) की स्कूटी पर पीछे बैठी थी।दिसंबर 2020 में दर्ज एक प्राथमिकी के अनुसार, निधि को आगरा में गिरफ्तार किया गया था।निधि के साथ समीर और रवि नाम के दो लड़कों को भी गिरफ्तार किया गया था।

नई दिल्ली: दिल्ली के कंझावला कांड की प्रत्यक्षदर्शी निधि को लेकर दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि उसको साल 2020 में एक ड्रग तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया था। और वह फिलहाल जमानत पर बाहर है।

गौरतलब है कि निधि ही घटना की एक चश्मदीद है जो पीड़िता (अंजलि) की स्कूटी पर पीछे बैठी थी और हादसे के वक्त वह फरार हो गई थी। इस हादसे में एक कार ने अंजलि को कई किमी तक घसीटा था जिससे उसकी मौत हो गई।

दिसंबर 2020 में दर्ज एक प्राथमिकी के अनुसार, निधि को आगरा में एक नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, (1985) मामले में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में निधि जमानत पर बाहर है।

निधि को 6 दिसंबर, 2020 को आगरा रेलवे स्टेशन पर तेलंगाना से ट्रेन से गांजा (ड्रग्स) लाने के आरोप में रोका गया था और फिर गिरफ्तार किया गया था। निधि के साथ समीर और रवि नाम के दो लड़कों को भी गिरफ्तार किया गया था।

इस बीच, कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि निधि को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने यह स्पष्ट किया कि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि निधि (चश्मदीद) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस पर पुलिस ने कहा कि यह स्पष्ट किया जाता है कि उन्हें जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है। मंगलवार को घटना के वक्त अंजलि के साथ मौजूद निधि ने मीडिया को बताया कि घटना के दिन अंजलि नशे में थी।

निधि ने बताया था कि हादसे के वक्त मृतका नशे में थी और स्कूटी चलाने पर जोर दे रही थी। कार की चपेट में आने के बाद वह कार के नीचे आ गई और उसके साथ घिसटती चली गई। मैं डर गई और वहां से भागर घर चली गई। किसी से कुछ नहीं कहा।

निधि ने अंजलि को ही दोषी ठहराया था कि वह नेश की हालत में गाड़ी चला रही थी। उसने कहा है कि मैंने जोर देकर कहा कि उसे गाड़ी नहीं चलानी चाहिए। 'मैं होश में हूं, मुझे ड्राइव करने दो'। उसने मुझ पर भरोसा नहीं किया और इसके बजाय खुद पर भरोसा किया।

पुलिस इस मामले में दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बाद में, उन्होंने आशुतोष को बुध विहार से गिरफ्तार किया जबकि मामले में अन्य आरोपी अंकुश खन्ना ने शुक्रवार शाम को सुल्तानपुरी थाना पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने पाया था कि आशुतोष और अंकुश आरोपियों को कथित तौर पर बचाने का प्रयास कर रहे थे। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, ‘‘सुल्तानपुरी मामले में छठे आरोपी आशुतोष को गिरफ्तार किया गया है, जिसने पुलिस को गलत जानकारी दी थी। विस्तृत जांच चल रही है।’

Web Title: Kanjhawala incident eyewitness nidhi arrested in 2020 for drug smuggling she is out on bail

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे