IND vs ENG, 4th Test: 23 फरवरी से चौथा टेस्ट, आतंकवादी पन्नू ने वीडियो शेयर कर रोहित और स्टोक्स को दी धमकी!, रांची में बढ़ाई गई सुरक्षा

By एस पी सिन्हा | Published: February 21, 2024 05:06 PM2024-02-21T17:06:33+5:302024-02-21T17:08:30+5:30

IND vs ENG, 4th Test: अमेरिका में रहने वाला आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा यहां भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच को बाधित करने की धमकी देने के बाद रांची में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

IND vs ENG, 4th Test 23 February Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannun threatens target India-England cricket match in Ranchi asks Maoists to create disturbances FIR filed Rohit Sharma and Ben Stokes by sharing video security increased | IND vs ENG, 4th Test: 23 फरवरी से चौथा टेस्ट, आतंकवादी पन्नू ने वीडियो शेयर कर रोहित और स्टोक्स को दी धमकी!, रांची में बढ़ाई गई सुरक्षा

file photo

Highlightsप्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से मैच को बाधित करने की अपील की है।चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से यहां जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में शुरू होगा। इंग्लैंड की टीम मंगलवार को यहां पहुंच गई है।

IND vs ENG, 4th Test:झारखंड की राजधानी रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में शुरू होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच को आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा रद्द करने की धमकी देने के बाद रांची में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्रालय द्वारा आतंकवादी घोषित किए गए पन्नू ने सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक वीडियो के माध्यम से प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से मैच को बाधित करने की अपील की है। टेस्ट मैच 23 फरवरी से शुरू होगा। इंग्लैंड की टीम मंगलवार को यहां पहुंच गई है। इस बीच झारखंड पुलिस ने अमेरिका में रह रहे खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। एक वीडियो के माध्यम से क्रिकेट मैच को बाधित करने की अपील की है।

बता दें किगुरपतवंत सिंह पन्नू ने यूट्यूब पर यह वीडियो जारी करते हुए माओवादियों से कहा था कि रांची में होने वाले टेस्ट मैच को रद्द कराने के लिए झारखंड और पंजाब में उत्पात मचा देना चाहिए। पन्नू ने यूट्यूब के जरिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को भी धमकी दी है।

इंग्लिश कप्तान से तो उसने यह भी कहा कि वह भारत दौरा रद्द करें और टीम लेकर वापस लौटें। इस बीच हटिया के पुलिस उपाधीक्षक पीके मिश्रा ने कहा कि 'सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के तहत धुर्वा पुलिस थाने में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच शुरू कर दी गई है। पन्नू के खिलाफ 2019 में संघीय एजेंसी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पहला मामला दर्ज किया था।

तभी से पन्नू एनआईए की रडार पर है। विशेष एनआईए अदालत ने पन्नू के खिलाफ तीन फरवरी, 2021 को गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया था और उसे पिछले साल 29 नवंबर को भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। वह धमकियों और डराने-धमकाने की रणनीति के जरिए पंजाब और देश में अन्य जगहों पर भय और आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है।

विशेष एनआईए (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) अदालत ने तीन फरवरी, 2021 को पन्नू के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए गए थे और उसे बाद में ‘‘घोषित अपराधी’’ करार दिया गया था। एनआईए ने अमेरिका और कनाडा में रह रहे पन्नू पर अपना शिकंजा कसते हुए सितंबर 2023 में गैरकानूनी ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ (एसएफजे) संगठन के स्वयंभू जनरल काउंसिल के पंजाब के अमृतसर और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में स्थित घर और जमीन को जब्त कर लिया था। गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने भारत और इंग्लैंड की टीम को रांची में मैच रद्द करने की धमकी दी है।

उसने मैच रद्द करने के लिए भाकपा (माओवादी) से व्यवधान पैदा करने का आग्रह किया है। हटिया के पुलिस उपाधीक्षक पीके मिश्रा ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के तहत धुर्वा पुलिस थाने में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच शुरू कर दी गई है।"

पन्नू के खिलाफ 2019 में संघीय एजेंसी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पहला मामला दर्ज किया था। तभी से पन्नू एनआईए की रडार पर है। विशेष एनआईए अदालत ने पन्नू के खिलाफ तीन फरवरी, 2021 को गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया था और उसे पिछले साल 29 नवंबर को भगोड़ा घोषित कर दिया गया था।

English summary :
IND vs ENG, 4th Test 23 February Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannun threatens target India-England cricket match in Ranchi asks Maoists to create disturbances FIR filed Rohit Sharma and Ben Stokes by sharing video security increased


Web Title: IND vs ENG, 4th Test 23 February Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannun threatens target India-England cricket match in Ranchi asks Maoists to create disturbances FIR filed Rohit Sharma and Ben Stokes by sharing video security increased

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे