हैदराबाद: छात्र की पिटाई मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पीड़ित छात्र का आरोप, "लगवाए गए थे 'अल्लाह हू अकबर' के नारे"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 12, 2022 09:05 PM2022-11-12T21:05:51+5:302022-11-12T21:16:11+5:30

हैदराबाद पुलिस ने आईबीएस कॉलेज में एक छात्र के साथ पिटाई और जबरिया धार्मिक नारे लगवाने के मामले में 10 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिनमें से 5 छात्रों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। वहीं कॉलेज प्रशासन भी आरोपी छात्रों के खिलाफ एक्शन ले रहा है।

Hyderabad: Police arrested 5 students in the case of beating a Hindu, the victim student alleged, "They were made to raise slogans of 'Allah Hu Akbar'" | हैदराबाद: छात्र की पिटाई मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पीड़ित छात्र का आरोप, "लगवाए गए थे 'अल्लाह हू अकबर' के नारे"

फाइल फोटो

Highlightsआईबीएस कॉलेज में एक छात्र के साथ पिटाई और जबरिया धार्मिक नारे के मामले में पुलिस ने लिया एक्शनपुलिस ने कॉलेज के 10 छात्रों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए 5 छात्रों को हिरासत में भी ले लिया हैपीड़ित छात्र का आरोप है कि आरोपियों ने उसे मारा और 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाने पर मजबूर किया

हैदराबाद: साइबराबाद पुलिस ने शंकरपल्ली स्थित आईबीएस कॉलेज में धर्म के नाम पर दहशत फैलाने और हिंसा करने के आरोप में 10 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबित कॉलेज के हॉस्टल में एक हिंदू छात्र से कथिततौर पर मारपीट करने और उसे धार्मिक नारे लगाने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने अभी तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने पकड़े गये छात्रों पर हत्या के प्रयास और रैगिंग का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार साइबराबाद पुलिस ने छात्र के साथ हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला दर्ज करते हुए यह एक्शन लिया है।

मामले में पुलिस ने बताया है कि बीबीए-एलएलबी प्रथम वर्ष में पढ़ने वाला 19 साल का पीड़ित छात्र का उसकी बैच की पढ़ने वाली छात्रा के साथ दोस्ती थी। दोनों गैर-मजहबी थी। जिसके कारण उनके रिश्ते में खटास आ गई और दोनों ने एक-दूसरे के प्रति प्रतिकूल टिप्पणी की थी। पीड़ित द्वारा की गई प्रतिकूल टिप्पणियों में लड़की के धर्म के प्रति अपमानजनक टिप्पणी शामिल थी। जिसको लड़की ने एक अन्य दोस्त के साथ साझा किया था। जिसने इस पूरी घटना को फैला दिया।

पुलिस के अनुसार मारपीट की घटना 1 नवंबर की दोपहर में हुई। आईबीएस कॉलेज के छात्रों का ग्रुप पीड़ित के हॉस्टल में आया और उसके कमरे में घुसकर उसके साथ मारपीट की। पीड़ित छात्र ने पुलिस को दिये बयान में कहा, "उन्होंने मुझे पेट पर मारा, मेरे प्राइवेट पार्ट को छुआ और मुझे कोई पाउडर जैसी चीज खाने के लिए मजबूर किया। इसके अलावा थर्ड इयर के सीनियर ने मेरे मुंह में अपने प्राइवेट पार्ट को डालने का भी प्रयास किया। उन्होंने मेरे कपड़े फाड़ने की कोशिश की और मुझे निर्वस्त्र करने का प्रयास। वो लोग मुझे उस समय तक पिटने की बात कर रहे थे कि जब तक मेरी मौत न हो जाए।”

खबरों के मुताबिक छात्र के साथ हुई मारपीट वहां मौजूद किसी छात्र ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। जिसमें आरोपी छात्र पीड़ित की पिटाई करते हुए उसे धार्मिक नारे लगाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। घटना के बाद पीड़ित छात्र ने कॉलेज प्रबंधन से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने मामले को जानने के बाद भी उचित एक्शन नहीं लिया और न ही पुलिस को इस घटना की जानकारी दी।

शमशाबाद डीसीपी जगदीश्वर रेड्डी ने कहा कहा कि छात्र के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित छात्र और उसके परिवार ने सीधे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ईमेल भेजकर पूरे मामले की शिकायत की। जिसके बाद हमें सूचना मिली और फिर हमने मामले में केस दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्र पर हमला करने के आरोप में 10 छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 323, 450, 342, 506 और तेलंगाना निषेध अधिनियम की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया है।

इसके साथ ही डीसीपी जगदीश्वर रेड्डी ने कहा, "पीड़ित की शिकायत पर फौरन एक्शन लेते हुए हमने 10 में से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयास जारी हैं, जो केस दर्ज होने के बाद से फरार हैं। आरोपी सभी छात्रों के खिलाफ कॉलेज प्रशासन अनुशासनात्मक कार्रवाई कर रहा है।"

Web Title: Hyderabad: Police arrested 5 students in the case of beating a Hindu, the victim student alleged, "They were made to raise slogans of 'Allah Hu Akbar'"

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे