मुंबई में भारी बारिश, महिला और तीन बच्चे नाले में बहे, समुद्र में नौका ड्रबी, 11 को बचाया गया, दो लापता

By भाषा | Published: August 4, 2020 06:06 PM2020-08-04T18:06:24+5:302020-08-04T18:06:24+5:30

अधिकारी ने बताया कि पुलिस किसी तरह से दो साल की बच्ची को बचाने में कामयाब रही। इसके बाद दोपहर करीब सवा 12 बजे दमकल कर्मी पहुंचे। महिला तथा दो अन्य बच्चों के लिए खोज अभियान चल रहा है।

Heavy rains Mumbai woman and three children drowned drain ferry drowning sea 11 rescued two missing | मुंबई में भारी बारिश, महिला और तीन बच्चे नाले में बहे, समुद्र में नौका ड्रबी, 11 को बचाया गया, दो लापता

उफनते नाले में 35 साल की एक महिला और उसके तीन बच्चे बह गए।

Highlightsअधिकारी ने बताया कि दमकल की कम से कम दो गाड़ियां, एक ऐंबुलेंस, एनडीआरएफ और अन्य बचाव टीमों को सेवा में लगाया गया है।घटना सुबह साढ़े 11 बजे धोबीघाट इलाके में हुई जहां भारी बारिश की वजह से नाले से सटा एक मंजिला घर ढह गया।इसके बाद महिला और एक से सात साल के उसके तीन बच्चे नाले में बह गए।

मुंबईःमुंबई के उपनगर सांताक्रूज़ में मंगलवार दोपहर को भारी बारिश की वजह से एक घर के ढहने के बाद एक उफनते नाले में 35 साल की एक महिला और उसके तीन बच्चे बह गए।

दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह साढ़े 11 बजे धोबीघाट इलाके में हुई जहां भारी बारिश की वजह से नाले से सटा एक मंजिला घर ढह गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद महिला और एक से सात साल के उसके तीन बच्चे नाले में बह गए।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस किसी तरह से दो साल की बच्ची को बचाने में कामयाब रही। इसके बाद दोपहर करीब सवा 12 बजे दमकल कर्मी पहुंचे। महिला तथा दो अन्य बच्चों के लिए खोज अभियान चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि दमकल की कम से कम दो गाड़ियां, एक ऐंबुलेंस, एनडीआरएफ और अन्य बचाव टीमों को सेवा में लगाया गया है।

मुंबई में गोरई तट के नजदीक समुद्र में नौका ड्रबी

उत्तर मुंबई के गोरई तट से 12 किलोमीटर दूर मंगलवार दोपहर को समुद्र में एक नौका डूब गई जिसमें सवार दो मछुआरे लापता हैं जबकि 11 अन्य को बचा लिया गया। गोरई पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि डूबी नौका का नाम लकी स्टाट है और उसमें 13 मछुआरे सवार थे।

हादसे के वक्त इलाके में भारी बारिश हो रही थी। उन्होंने बताया, ‘‘नजदीक मौजूद एक अन्य नौका पर सवार लोग पानी में छलांग लगा 13 में से 11 लोगों को बचाने में कामयाब हुए, लेकिन दो लोग अब भी लापता हैं। उनकी तलाश के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है। अभी तक नौका का भी पता नहीं चला है।’’

गोरई थाने के वरिष्ठ निरीक्षक संजय नारकर, बृह्नमुंबई महानगर पालिका का आपदा प्रबंधन विभाग, अग्निशमन दल के सदस्य और पुलिस कर्मी बचाव अभियान में लगे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि नौका शनिवार को समुद्र में एक हफ्ते की तैयारी के साथ गई थी, लेकिन मंगलवार को हादसे के समय तट पर वापस लौट रही थी।

Web Title: Heavy rains Mumbai woman and three children drowned drain ferry drowning sea 11 rescued two missing

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे