गुजरात: नाम के पीछे 'सिंह' लगाने को लेकर OBC व्यक्ति को काटनी पड़ी मूंछ

By भाषा | Published: May 31, 2018 03:07 AM2018-05-31T03:07:02+5:302018-05-31T03:07:02+5:30

इस कथित घटना की एक वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका के गोढ़ गांव से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। 

Gujarat: OBC man 'forced' to shave off moustache over 'Singh' surname | गुजरात: नाम के पीछे 'सिंह' लगाने को लेकर OBC व्यक्ति को काटनी पड़ी मूंछ

गुजरात: नाम के पीछे 'सिंह' लगाने को लेकर OBC व्यक्ति को काटनी पड़ी मूंछ

अहमदाबाद, 31 मई: गुजरात के बनासकांठा जिले में ओबीसी समुदाय के 23 वर्षीय व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि राजपूत समुदाय के सदस्यों ने उसके नाम के साथ 'सिंह' जुड़े़ होने के कारण उसे अपनी मूंछ कटाने पर मजबूर किया । पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। इस कथित घटना की एक वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका के गोढ़ गांव से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। 

मनका गांव के रहनेवाले शिकायतकर्ता रंजीत ठाकोर ने आरोप लगाया था कि गोढ़ गांव के राजपूत समुदाय के कुछ लोगों ने 27 मई को उसे अगवा कर लिया और अपने नाम के पीछे 'सिंह' जोड़ने के लिए मूंछ काटने पर मजबूर किया। वीडियो में, ठाकोर किसी जगह पर कुछ पुरुषों से माफी मांगते हुए और फिर एक उस्तरे से अपनी मूंछ काटते हुए दिखाई दे रहा है। 

पुलिस अधीक्षक नीरज बदगुजर ने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने चार लोगों को हिरासत में लिया है , जिसमें एक नाबालिग शामिल है। हम उन लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवायी करेंगे जिन्होंने दो समुदायों के बीच विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे वीडियो को प्रसारित किया है। ' लिस उप निरीक्षक ए वाई पटेल ने बताया कि इस सिलसिले में कल मामला दर्ज किया गया था।

Web Title: Gujarat: OBC man 'forced' to shave off moustache over 'Singh' surname

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे