उन्नाव गैंगरेप कांड: केजीएमयू के CMS ने कहा- रेप पीड़िता और वकील की हालत बेहद गंभीर, अभी उन्हें होश नहीं आया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 29, 2019 05:14 PM2019-07-29T17:14:10+5:302019-07-29T17:21:52+5:30

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की कार का 28 जुलाई को एक्सीडेंट हो गया। यूपी पुलिस के मुताबिक हादसा 28 जुलाई को दोपहर 1.30 बजे के आस-पास हुआ था। जिस ट्रक से गाड़ी की टक्कर हुई है वह रायबरेली से फतेहपुर की तरफ जा रहा था। ट्रक सीज कर लिया गया है।

FIR registered against BJP MLA Kuldeep Singh Sengar, his brother Manoj Singh Sengar & 8 others in connection with Unnao rape case victim's accident in Raebareli | उन्नाव गैंगरेप कांड: केजीएमयू के CMS ने कहा- रेप पीड़िता और वकील की हालत बेहद गंभीर, अभी उन्हें होश नहीं आया

उन्नाव गैंगरेप कांड: केजीएमयू के CMS ने कहा- रेप पीड़िता और वकील की हालत बेहद गंभीर, अभी उन्हें होश नहीं आया

Highlightsकुलदीप सिंह सेंगर की छवी इलाके में एक बाहुबली और दबंग नेता की है।चार बार से लगातार विधायक बन रहे कुलदीप सेंगर कभी चुनाव नहीं हारे हैं।

रायबरेली में हुए हादसे में कथित बलात्कार पीड़िता की रिश्तेदार दो महिलाओं की मौत के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ सोमवार को हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।

रायबरेली के गुरुबक्स गंज थाने में महेश सिंह की तहरीर पर सेंगर और उनके भाई मनोज सेंगर के साथ-साथ विनोद मिश्र, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेन्द्र और रिंकू के खिलाफ नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस बीच, केजीएमयू अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एसएन शंखवार ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता और उनके वकील की हालत बेहद गंभीर है। दोनों ही वेंटिलेटर पर हैं। अगर खुद की इच्छा हो तो किसी भी संस्थान में ले जा सकते हैं। अभी उन्हें होश नहीं आया है।

रायबरेली की डीएम नेहा शर्मा ने जेल में बंद केजीएमयू अस्पताल में इलाज करा रही उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि पीड़िता के चाचा ने हादसे को साजिश करार दिया है और उन्होंने साजिश की बात लिखकर दी है, जिसके बाद विधायक और 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया। सीबीआई जांच के लिए कहा गया है, हमने उसे शासन के पास भेज दिया है।

तहरीर में आरोप लगाया गया है कि उन्नाव से भाजपा विधायक सेंगर खुद पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराने वाली माखी क्षेत्र की निवासी लड़की के परिजन को जेल से अपने साथियों के जरिये फोन पर बात करके मुकदमा वापस लेने की धमकी देते थे।

महेश ने आरोप लगाया है कि उसे पक्का यकीन है कि रायबरेली में लड़की और उसके परिजन की कार में हत्या की नीयत से ट्रक को टकराया गया। गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी।

रास्ते में रायबरेली के गुरुबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गई थी। इस हादसे में लड़की की मौसी ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं, हादसे में घायल कार सवार चाची को को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था।

इस घटना में घायल वकील की हालत बेहद नाजुक है और वह ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं। वहीं, विधायक सेंगर पर आरोप लगाने वाली लड़की भी गम्भीर रूप से घायल हुई है। इस लड़की ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। इस वक्त सेंगर जेल में हैं। 


पीड़िता और उसके वकील महेन्द्र सिंह की हालत काफी नाजुक है। दोनों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर रखा गया है। इस मामले के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंग सेंगर एक दंबग और बाहुबली नेता है। विधायक के सियासी रसूख के सामने यूपी सरकार और यूपी पुलिस लाचार दिख रही है। केस में विधायक का नाम आने के बाद पीड़िता के पिता की मौत, केस के मुख्य गवाह यूनुस की मौत और अब ये एक्सीडेंट। पीड़ित परिवार ने इन सब मामलों में आरोपी विधायक पर साजिश का आरोप लगाया है।


मालूम हो कि उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की कार का 28 जुलाई को एक्सीडेंट हो गया। यूपी पुलिस के मुताबिक हादसा 28 जुलाई को दोपहर 1.30 बजे के आस-पास हुआ था। जिस ट्रक से गाड़ी की टक्कर हुई है वह रायबरेली से फतेहपुर की तरफ जा रहा था। ट्रक सीज कर लिया गया है।

ट्रक ड्राइवर, क्लीनर, मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में ये एक्सीडेंट का मामला लग रहा है। हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई है। साथ ही कार ड्राइवर की भी मौत हो गई है। 

 

Web Title: FIR registered against BJP MLA Kuldeep Singh Sengar, his brother Manoj Singh Sengar & 8 others in connection with Unnao rape case victim's accident in Raebareli

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे