स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में 2000 जिंदा कारतूस बरामद, छह आरोपी गिरफ्तार

By विनीत कुमार | Published: August 12, 2022 11:40 AM2022-08-12T11:40:20+5:302022-08-12T12:10:45+5:30

दिल्ली में पुलिस ने 2000 कारतूस सहित कुछ अन्य हथियारों के साथ छह लोगों को पकड़ा है। इन्हें आनंद विहार इलाके से पकड़ा गया। स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले दिल्ली पुलिस को ये सफलता मिली है।

Delhi Police busts syndicate involved in smuggling of ammunition, recovers 2000 live cartridges | स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में 2000 जिंदा कारतूस बरामद, छह आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली से 2000 जिंदा कारतूस बरामद (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली पुलिस ने 2000 कारतूस और अन्य हथियारों के साथ 6 लोगों को पकड़ा।पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आंनद विहार इलाके से 2 बैग के साथ इन लोगों को गिरफ्तार किया।सूत्रों के अनुसार पकड़े गए लोग हथियारों के सप्लायर्स है, पुलिस फिलहाल इन सभी से पूछताछ में जुटी है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गोला-बारूद की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह से लगभग 2000 जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली में पहले से ही सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। इस बीच पुलिस को ये बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आंनद विहार इलाके से 2 बैग के साथ इन लोगों को गिरफ्तार किया जो कथित तौर पर इसके सप्लायर्स है। पुलिस अब इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ये जानने की कोशिश में जुटी है कि दो हजार कारतूस की सप्लाई कहां और किसे करने की योजना थी। आशंका ये भी जताई जा रही है कि इन हथियारों और कारतूसों का इस्तेमाल किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल हो सकता था।


इससे पहले कल ही दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर राजधानी में वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए यातायात संबंधी परामर्श जारी किए। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी किए गए परामर्श के मुताबिक 15 अगस्त को लाल किले के आसपास तड़के चार बजे से सुबह 10 बजे तक आम लोगों के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। 

इसके अलावा नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग की ओर जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड समेत कुल आठ सड़कें आम लोगों के वाहनों के लिए बंद रहेंगी। 

नोएडा, लोनी, सिंघू, गाजीपुर, बदरपुर, साफिया, महाराजपुर, आया नगर, औचंदी, सूर्य नगर, रजोकरी, ढांसा, अप्सरा, कालिंदी कुंज, झाड़ौदा, भोपुरा, लाल कुआं पुल प्रह्लाद पुर और टिकरी बॉर्डर वाणिज्यिक और परिवहन वाहनों के लिए शुक्रवार को रात 10 बजे से शनिवार सुबह 11 बजे तक बंद रहेंगे। इसी प्रकार यह रास्ते रविवार और सोमवार को भी बंद रहेंगे। 

कौड़िया पुल/लाल किला/पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली बसें आईएसबीटी पुल (युधिष्ठिर सेतु) के माध्यम से संचालित होंगी और मोरी गेट यू-टर्न के पास बुलेवार्ड रोड पर समाप्त होंगी। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला, भाई मति दास चौक (फव्वारा), मोरी गेट, आईएसबीटी, प्रगति मैदान और अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल तक जाने वाली सभी बसें तुर्कमान गेट आसफ अली रोड तक ही जाएंगी।

Web Title: Delhi Police busts syndicate involved in smuggling of ammunition, recovers 2000 live cartridges

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे