लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पर हमला, आग लगाने की कोशिश

By भाषा | Published: April 29, 2020 09:59 PM2020-04-29T21:59:24+5:302020-04-29T21:59:24+5:30

Corona virus India lockdown maharashtra solapur Policeman duty attacked trying set fire | लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पर हमला, आग लगाने की कोशिश

अधिकारी ने बताया, ‘‘ उसी समय जाधव अपनी कार से आया और पुलिसकर्मी को गाली देना शुरू कर दिया। (file photo)

Highlightsअधिकारी ने बुधवार को बताया कि आरोपी की पहचान अरुण सिंह जाधव के रूप में हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।वेलापुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोलापुर के मालशिराज तहसील के मलोली गांव में मंगलवार रात को हुई जब कांस्टेबल लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रहे थे।

सोलापुरः महाराष्ट्र में लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात 35 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल उस वक्त घायल हो गये जब एक व्यक्ति ने उन पर हमला कर दिया और उन्हें कथित तौर पर आग लगाने की कोशिश भी की। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि आरोपी की पहचान अरुण सिंह जाधव के रूप में हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

वेलापुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोलापुर के मालशिराज तहसील के मलोली गांव में मंगलवार रात को हुई जब कांस्टेबल लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रहे थे। अधिकारी ने बताया, ‘‘ उसी समय जाधव अपनी कार से आया और पुलिसकर्मी को गाली देना शुरू कर दिया।

आरोपी कांस्टेबल से यह कह रहा था कि वह उसके भाई के होटल में जांच के लिए क्यों गए थे।’’ जाधव ने पुलिसकर्मी का फोन छीनकर सड़क पर फेंक दिया और एक ब्लेड से कांस्टेबल के बाएं हाथ और चेहर पर हमला किया। इसके बाद उसने कांस्टेबल को पीटना शुरू किया और फिर अपने वाहन से पेट्रोल की एक बोतल निकालकर ले लाया और कांस्टेबल पर डाल दिया।

हालांकि मौके पर पहुंचे चकुदार एवं कुछ अन्य लोगों ने जाधव को पकड़ लिया और उसे कांस्टेबल को आग के हवाले करने से रोक लिया। कांस्टेबल की शिकायत के आधार पर जाधव को भी गिरफ्तार कर लिया गया। शिमला जिले के एक गांव में बुधवार को आग लग गई जिसमें 38 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य झुलस गए। रोहरू उप संभाग के पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) सुनील नेगी ने बताया कि चिरगांव के निकट आग सिस्तवारी गांव में तड़के तीन बजकर 30 मिनट पर आग लगी थी।

उन्होंने बताया कि विकास धोंतु की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। घायलों को रोहरू के अस्पताल में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि आग में एक मंदिर और आठ घर जल गए। दमकल के तीन वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चला है। चिरगांव क्षेत्र में पिछले तीन दिन में आग लगने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले आग की एक घटना में 80 वर्षीय महिला की मौत सोमवार को हो गई थी। 

हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के परिसर में आग लगी

कर्नाटक के बेंगलुरु में स्थित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के परिसर में बुधवार को आग लग गई, जिस पर कई घंटों की मशक्त के बाद दमकल कर्मियों ने काबू पाया। पुलिस के अनुसार सुबह करीब नौ बजे रसायन में आग का पता चला और आधे घंटी में ही ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। दमकल की गाड़ियां फौरन घटनास्थल पर पहुंची। आग पर दोपहर बाद काबू पाया जा सका। उन्होंने कहा कि आग मैग्निशियम के कबाड़ भंडार में लगी।

दमकल की आठ गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। पूरे इलाके को घेरकर आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। बाद में, एचएएल ने एक बयान में कहा कि भट्ठी तथा ढलाई खंड में रखे कबाड़ में आग लगी। बयान में कहा गया है, ''कबाड़ में मैग्नीशियम धातु शामिल है। आग पर काबू पा लिया गया है। इससे संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही कोई हताहत हुआ है। मामले की जांच जारी है।'' 

Web Title: Corona virus India lockdown maharashtra solapur Policeman duty attacked trying set fire

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे