दरभंगाः भगवान ऐसे बाप और भाई किसी को न दे, कर्ज उतारने के लिए किया सौदा, पीड़िता ने किया खुलासा, जानें सबकुछ

By एस पी सिन्हा | Published: April 26, 2021 08:50 PM2021-04-26T20:50:45+5:302021-04-26T20:51:58+5:30

बिहार के दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा थाना इलाके का मामला है. पीड़िता ने कहा कि आठ माह के मासूम बच्चे को मारने की धमकी दी गई.

bihar Darbhanga father and brother repay debt deal victim disclosed police crime case | दरभंगाः भगवान ऐसे बाप और भाई किसी को न दे, कर्ज उतारने के लिए किया सौदा, पीड़िता ने किया खुलासा, जानें सबकुछ

पीड़िता ने ससुराल वालों को पूरी घटना की जानकारी दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsपिता और भाई के सह पर लगातार गंदा काम करता रहा.विरोध करती तो आठ माह के मासूम बच्चे की हत्या की धमकी दी जाती.एपीएम थानाक्षेत्र के एक गांव स्थित अपने ससुराल पहुंच गई.

 

पटनाः बिहार के दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा थाना इलाके से शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है, जहां कर्ज उतारने के लिए पिता ने पुत्र के साथ मिलकर अपनी बेटी का ही सौदा कर दिया.

आरोपित उसकी आंखों के आगे बेटी की इज्जत को तार-तार करता रहा और वे देखते रहे. बाप-बेटे के इस कृत्य की सभी निंदा कर रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंहवाड़ा थाना में एक महिला ने अपने पिता और भाई पर ही दुराचार करवाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. इसमें उसने आरोपित पर अपने आठ माह के मासूम बच्चे के गर्दन पर चाकू रखकर दुराचार करने की बात भी कही है.

पीड़िता का कहना है कि जब आरोपित ने उसके साथ गंदा काम किया तो उसने इसकी शिकायत अपने पिता और भाई से करने की बात कही. इस पर आरोपित ने कहा कि यह सब उसने परिजनों की इजाजत से ही किया है. अगले दिन जब पीड़िता ने घटना के बारे परिजनों को बताया तो सच में उनलोगों की प्रतिक्रिया बहुत ही ठंडी रही. आरोपित पर किसी तरह की कार्रवाई करने के बजाय वे लोग उसे ही समझाने लगे.

इसके बाद पीड़िता को पूरी बात समझ में आ गई. इतना ही नहीं वे लोग कहने लगे कि तुम अपने पति को अब छोड़ दो. तुम्हारे लिए अच्छा लड़का खोज दिए हैं, उसके साथ रहो. जब उसने इसका विरोध किया तो उसे घर में बंद कर दिया गया. इसके बाद तो आरोपित की जैसे चांदी ही हो गई. वह पिता और भाई के सह पर लगातार गंदा काम करता रहा.

वह यदि कभी विरोध करती तो आठ माह के मासूम बच्चे की हत्या की धमकी दी जाती. एक बार तो आरोपित ने बच्चे को मारने की धमकी देकर पीड़िता को रामविलास भगत के घर ले गया. वहां एक माह तक बंधक बनाकर रखा और मनमानी करता रहा. पीड़िता ने बताया है कि इसी बीच मौका मिलने पर वह भागकर एपीएम थानाक्षेत्र के एक गांव स्थित अपने ससुराल पहुंच गई.

दुर्भाग्य से उस समय वहां कोई नहीं था. आरोपित चंद्रभूषण भगत वहां भी पहुंच गया. ससुराल में भी उसके साथ गंदा काम किया. दूसरे दिन पीड़िता का भाई भी आ धमका. वह पुन: मायके में लाकर उसे बंद कर दिया. इस बीच महिला को ससुराल के लोगों के घर आने की सूचना मिली. फिर मौका देखकर वह भागकर ससुराल पहुंच गई. कुछ दिनों के बाद पति, सास और ससुर के साथ ओडिशा चली गई. वहां भी पिता और भाई बार-बार फोन कर वापस आने के लिए दबाव देने लगे. इसके बाद पीड़िता ने ससुराल वालों को पूरी घटना की जानकारी दी.

यह जानने के बाद ससुराल वाले पीड़िता को लेकर सीधे महिला थाना पहुंचे. जहां पीड़िता ने अपने पिता उदयचंद्र भगत, भाई गुड्डू भगत, आरोपित व एपीएम थानाक्षेत्र के श्रीपुर बहादुरपुर निवासी चंद्रभूषण भगत सहित आठ लोगों को आरोपित कर प्राथमिकी दर्ज कराई है. पीड़िता ने कहा है कि पिता-भाई काफी कर्ज में थे.

बचने के लिए ससुर से डेढ़ लाख रुपये मदद करने को कहा. लेकिन इनकार करने पर पिता और भाई ने मौका देख बिदागरी कराकर मायके लाया और सौदा कर दिया. इस संबंध में महिला थानाध्यक्ष नुसरत जहां ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

Web Title: bihar Darbhanga father and brother repay debt deal victim disclosed police crime case

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे