बिहार के बेतिया जिले में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा 16 पहुंचा, पुलिस छापेमारी में 3700 लीटर कच्ची शराब बरामद 

By एस पी सिन्हा | Published: July 17, 2021 06:54 PM2021-07-17T18:54:34+5:302021-07-17T19:05:01+5:30

बिहार के बेतिया में जहरीली शराब पीने से लोगों मौत का आंकड़ा बढकर 16 हो गया है। चार मृतकों के परिजनों ने जहरीली शराब के सेवन के बाद मौत की बात जिला प्रशासन की टीम को बताई है।

Bihar consuming spurious liquor case death toll reached 16, 3700 liter spurious liquor recovered | बिहार के बेतिया जिले में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा 16 पहुंचा, पुलिस छापेमारी में 3700 लीटर कच्ची शराब बरामद 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsबिहार के बेतिया में जहरीली शराब पीने से लोगों मौत का आंकड़ा बढकर 16 हो गया है। पुलिस की टीम ने बगहा में छापेमारी कर 3700 लीटर कच्ची शराब को नष्ट किया है। इस मामले में लौरिया में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आसपास के गांवों में छापेमारी कर रही है। 

पटनाः बिहार के बेतिया में जहरीली शराब पीने से लोगों मौत का आंकड़ा बढकर 16 हो गया है। इसकी पुष्टि जिला प्रशासन ने भी की है। चार मृतकों के परिजनों ने जहरीली शराब के सेवन के बाद मौत की बात जिला प्रशासन की टीम को बताई है। इसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने बगहा में छापेमारी कर 3700 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। इस मामले में लौरिया में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आसपास के गांवों में छापेमारी कर रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक एक महिला सहित चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दो को जेल भेज दिया गया है। साथ ही दो चौकीदारों को निलंबित भी कर दिया गया है। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि गांव में डॉग स्क्वायड के सहयोग से छापेमारी की जा रही है। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव के निर्देश के आलोक में थाना क्षेत्रों में शराबी व शराब तस्करों के विरुद्ध छापेमारी तेज कर दी गई है। 

इसी क्रम में भैरोगंज थाना क्षेत्र के विशंभरापुर डीह टोला गांव के समीप सरेह स्थित बगीचे में झाडियों में छुपा कर रखी गई 1200 लीटर कच्ची शराब को बरामद कर उसे जमीन पर बहा दिया। वहीं शराब तैयार करने वाली करीब आधा दर्जन से अधिक भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। इसके साथ ही पुलिस टीम ने चौतरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत मझौवा गांव पहुंची। जहां शराब व शराब तस्करों के विरुद्ध छापेमारी शुरू की गई। जिस दौरान गांव के समीप सरेह में खर पतवार व झाड़ियों में छुपा कर रखी गई करीब 2500 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई, जिसे जमीन पर बहाकर नष्ट कर दिया गया।

वहीं प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान कच्ची शराब व शराब भट्ठियों के साथ अब तक किसी शराबी व शराब तस्करों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस टीम शराब तस्करों की पहचान करने में जुटी हुई है। जल्द ही शराब तस्करों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाएगी। जिससे शराब की अवैध तस्करी पर पूरी तरह रोक लगाई जा सके। जिसके लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही हैं। 

उल्लेखनीय है कि पुलिस के छापेमारी से क्षेत्रों में हड़कंप का माहौल कायम हो गया है। बगहा पुलिस जिला में अभियान चलाकर शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी तेज कर दी है। जिसे लेकर तस्करों में एक बार हड़कंप मच गया है। इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि बेतिया में दुखद घटना हुई है, पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करके दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। दरअसल, बेतिया में जहरीली शराब से संदिग्ध अवस्था में 16 लोगों की मौत को लेकर विपक्ष लगातार शराबबंदी पर सवाल उठा रहा है। मौत को लेकर संजय जायसवाल ने पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

Web Title: Bihar consuming spurious liquor case death toll reached 16, 3700 liter spurious liquor recovered

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे