बिहारः जेल में बंद कैदी की मौत के बाद जहानाबाद में जमकर हंगामा, महिला हवलदार की पीट-पीटकर हत्या, कई पुलिसकर्मी घायल, जमकर हुई फायरिंग

By एस पी सिन्हा | Published: July 24, 2021 05:00 PM2021-07-24T17:00:19+5:302021-07-24T17:06:58+5:30

बिहार के औरंगाबाद जिले के जेल में बंद कैदी की मौत को लेकर जहानाबाद जिले में जहानाबाद-अरवल राष्ट्रीय राजमार्ग पर परसबीघा थाना क्षेत्र के नेहालपुर के लोगों ने सडक जाम कर हंगामा शुरु कर दिया।

Bihar: clash between police and public in jehanabad, people killed a lady constable | बिहारः जेल में बंद कैदी की मौत के बाद जहानाबाद में जमकर हंगामा, महिला हवलदार की पीट-पीटकर हत्या, कई पुलिसकर्मी घायल, जमकर हुई फायरिंग

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsजेल में बंद कैदी की मौत के बाद जहानाबाद जिले के लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरु कर दिया। हंगामा शांत करवाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया और महिला हवलदार की हत्‍या कर दी । इस घटना में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं और करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

पटनाः बिहार के औरंगाबाद जिले के जेल में बंद कैदी की मौत को लेकर जहानाबाद जिले में जहानाबाद-अरवल राष्ट्रीय राजमार्ग पर परसबीघा थाना क्षेत्र के नेहालपुर के लोगों ने सडक जाम कर हंगामा शुरु कर दिया। इस दौरान हंगामा शांत करवाने पहुंची पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान भीड़ में फंसी एक महिला हवलदार की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई। वहीं, कई अन्य पुलिसवाले भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई है। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी हालात को काबू करने में जुटे हुए हैं। इलाके में तनाव का माहौल है। 

बताया जाता है कि परस बीघा थाना के सरसा निवासी गोविंद मांझी को शराब मामले में पुलिस ने 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उसे औरंगाबाद जिले के दाउदनगर उपकारा में रखा गया था। गुरुवार को वह बीमार पड़ा और अनुमंडल अस्पताल दाउदनगर में उसका इलाज शुरू हुआ था। शुक्रवार को सब कुछ ठीक रहा, लेकिन रात 12ः30 बजे उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई। रात करीब 1ः30 बजे उसकी मौत हो गई। न्यायिक हिरासत में गोबिंद की मौत होने के कारण लोगों ने मुआवजे के लिए रोड को जाम कर दिया। 

पीट-पीटकर महिला हवलदार की हत्या

इस मामले की सूचना मिलने पर परसबीघा थाना की पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो सड़क जाम कर रहे ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन लोगों ने पहले पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया और फिर गोलीबारी की गई। इससे भगदड़ मच गई। भीड़ के अनियंत्रित रुख को देखते हुए पुलिसकर्मियों ने वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझी, लेकिन हवलदार शांति देवी (57) भीड़ के बीच फंस गई। दानवीय रूप धारण कर चुकी भीड़ ने महिला पुलिसकर्मी पर हमला बोल दिया। शांति देवी को उनकी मौत होने तक पीटा जाता रहा। महिला हवलदार खगड़िया जिले की रहने वाली थी। वहीं आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. जहां पर उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

आरोपियों की पहचान में जुटी है पुलिस

इसके बाद घटनास्थल पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कैंप कर रहे हैं। यह घटना जिले में आग की तरह फैल गई है। इस घटना से पुलिस महकमा भी सकते में है। फिलहाल घटना स्थल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है और पुलिस हत्यारों को चिन्हित करने में जुटी है। डीएसपी ने बताया कि घटना में कई पुलिसवाले घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद पुलिस की टीम उग्र भीड़ को नियंत्रित करने में जुटी हुई है। वहीं, जहानाबाद के एसपी दीपक रंजन ने बताया कि इस घटना में छह पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। हालात पर नजर रखी जा रही है और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। 

Web Title: Bihar: clash between police and public in jehanabad, people killed a lady constable

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे