सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, नेपाल और मुंबई तक फैला है नेटवर्क, छह नाबालिग लड़कियां मुक्त, कई तरह की दवाएं भी बरामद

By एस पी सिन्हा | Published: July 21, 2021 08:18 PM2021-07-21T20:18:44+5:302021-07-21T20:21:01+5:30

गिरफ्तार लोगों में एक महिला दलाल भी शामिल है, जो इस धंधे में 'बुआ' नाम से चर्चित है. यही महिला अपने पार्टनर और बाउंसर के साथ मिलकर लड़कियों को जिस्मफरोशी के दलदल में उतारती थी.

Bhojpur Sex racket network spread Nepal and Mumbai six minor girls freed female broker arrested | सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, नेपाल और मुंबई तक फैला है नेटवर्क, छह नाबालिग लड़कियां मुक्त, कई तरह की दवाएं भी बरामद

किसी तरह एक लड़की वहां से भाग निकली और बाल कल्याण समिति संस्था के जरिये इस मामले का खुलासा किया.

Next
Highlightsआर्केस्ट्रा की आड़ में नाबालिग लड़कियों से देह व्यापार कराया जाता है.बिक्रमगंज के धनगाई में देह व्यापार से जुड़ा यह मामला सामने आया है. सभी लड़कियों को एक कमरे में बंद कर रखा गया था.

पटनाः बिहार में सेक्स रैकेट के एक बडे़ धंधे का खुलासा हुआ है. पुलिस ने जिस्मफरोशी के धंधे में शामिल कई लोगों को पकड़ा है

बिहार से लेकर मुंबई तक बडे़-बडे़ सफेदपोश लोगों के पास लडकियों की सप्लाई करते हैं. गिरफ्तार लोगों में एक महिला दलाल भी शामिल है, जो इस धंधे में 'बुआ' नाम से चर्चित है. यही महिला अपने पार्टनर और बाउंसर के साथ मिलकर लड़कियों को जिस्मफरोशी के दलदल में उतारती थी. इसके बाद आर्केस्ट्रा की आड़ में नाबालिग लड़कियों से देह व्यापार कराया जाता है.

राज्य के बिक्रमगंज के धनगाई में देह व्यापार से जुड़ा यह मामला सामने आया है. जहां आर्केस्ट्रा की आड़ में नाबालिग लड़कियों से यह काम कराया जा रहा था. इन सभी लड़कियों को एक कमरे में बंद कर रखा गया था. वहीं, किसी तरह एक लड़की वहां से भाग निकली और बाल कल्याण समिति संस्था के जरिये इस मामले का खुलासा किया.

बच्ची के बयान पर बाल कल्याण समिति ने एसएसपी पटना को पत्र लिखकर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए कमजोर वर्ग के एडीजी अनिल यादव ने त्वरित रेस्क्यू टीम गठित कर रोहतास भेजा. पुलिस जब तक घटना स्थल पर पहुंचती, किशोरी की छोटी बहन 12 साल की किशोरी की हत्या कर दी गई थी.

वहां से पुलिस ने नौ लड़कियों को बरामद किया. इनमें छह नाबालिग हैं. छुड़ाई गई लड़कियां मुजफ्फरपुर, रोहतास और रक्सौल की हैं. इन्हें आश्रय गृह में रखा गया है. इस मामले में कमजोर वर्ग की एसपी बीना कुमारी ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि रेखा देवी नाम की महिला आर्केस्ट्रा की आड़ में नाबालिग लड़कियों से देह व्यापार कराती है. जिसके बाद इस पूरे मामले में कार्रवाई की गई.

पुलिस ने महिला दलाल रेखा देवी के साथ शंकर नट, गोपाल नट, विकास और सोनू को गिरफ्तार किया है. छापेमारी करने पहुंची पुलिस को देखते ही सब भागने लगे. इस मामले में विक्रमगंज थाने में पॉक्सो, हत्या, मानव तस्करी के साथ अपहरण की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने घटना स्थल से 1 लाख 71 हजार रुपये बरामद किये हैं.

यही नहीं, गर्भ निरोधक के साथ गर्भपात कराने वाली कई तरह की दवाएं भी बरामद की हैं. घटना के बारे में यह भी जानकारी मिली है कि पकड़ी गई महिला दलाल रेखा देवी बिक्रमगंज स्थित अपने घर पर लगभग 10 बाउंसर रखती थी. रेस्क्यू की गई किशोरी ने बताया कि रेखा देवी देह व्यापार से मना करने पर बुरी तरह मारपीट करती थी.

छुडाई गई सरगना को लड़कियां बुआ के नाम से बुलाती थी. उसके संबंध कई सफेदपोश से भी हैं. बताया जा रहा है कि कई सफेदपोश लोगों के पास भी लड़कियों की सप्लाई की जाती थी. इस देह व्यापार का कनेक्शन मुंबई और नेपाल तक होने की भी खबर सामने आई है.

इसका नेटवर्क मुजफ्फरपुर, रक्सौल से लेकर नेपाल और मुंबई तक फैला है. पकड़ी गई महिला दलाल रेखा देवी लड़कियों को अच्छी कंपनी में नौकरी और पढ़ाई का झांसा देकर आर्केस्ट्रा में शामिल करती थी. लड़कियों को पहले वह मुम्बई स्थित अपने घर में रखती थी. वहां से लड़कियों को मुम्बई के डांस बार में सप्लाई करती थी. पुलिस मामले की पूरी जांच में जुटी है.

Web Title: Bhojpur Sex racket network spread Nepal and Mumbai six minor girls freed female broker arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे