JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन को संजय मांजरेकर का सपोर्ट, योगेश्वर दत्त ने 'फ्री कश्मीर' वाले पोस्टर पर पूछा सवाल

तस्वीर में दिख रही छात्रा ने खुद वीडियो जारी कर इस मामले में सफाई दी है। इस छात्रा ने कहा, "मैं कश्मीरी नहीं हूं। मैं महाराष्ट्रियन हूं।"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 7, 2020 04:26 PM2020-01-07T16:26:32+5:302020-01-07T16:26:32+5:30

Yogeshwar respond Sanjay Manjrekar, backs protests against JNU violence tweet | JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन को संजय मांजरेकर का सपोर्ट, योगेश्वर दत्त ने 'फ्री कश्मीर' वाले पोस्टर पर पूछा सवाल

JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन को संजय मांजरेकर का सपोर्ट, योगेश्वर दत्त ने 'फ्री कश्मीर' वाले पोस्टर पर पूछा सवाल

googleNewsNext

जेएनयू परिसर में रविवार रात हिंसा भड़क गई। उस दौरान लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला करने के साथ परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा था।

इस हिंसा का देशभर में विरोध हो रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर भी अब इस हिंसा के खिलाफ उतर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में एक री-ट्वीट किया, जिसके कैप्शन में लिखा- वेल डन मुंबई!

मांजरेकर ने जिस ट्वीट को शेयर किया है, उसमें कुछ तस्वीरें हैं, जिसमें मुंबई के लोग इस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करते दिख रहे हैं।

मांजरेकर के इस ट्वीट के जवाब में योगेश्वर दत्त ने उन्हें टैग करते हुए एक ट्वीट किया है, जिसमें एक लड़की फ्री कश्मीर का पोस्ट लिए दिख रही है। योगेश्वर दत्त ने इस तस्वीर के साथ लिखा- ये भी इसी मुम्बई प्रदर्शन की सचाई है। @sanjaymanjrekar ऐसे लोगों के बारे में क्या कहना है आप का।"

बता दें कि तस्वीर में दिख रही छात्रा ने खुद वीडियो जारी कर इस मामले में सफाई दी है। इस छात्रा ने कहा, "मैं कश्मीरी नहीं हूं। मैं महाराष्ट्रियन हूं। मैंने इस पोस्टर को इसलिए उठाया कि हम संवैधानिक हक की भी लड़ाई लड़ रहे हैं। अगर हम कहते हैं कि वे (कश्मीरी) अपने हैं, तो हमें उन्हें अपने जैसा ट्रीट भी करना चाहिए। वहां 5 महीने से इंटरनेट बंद है। क्या उन्हें इसका हक नहीं है। सिर्फ इसी मकसद से मैंने उसे उठाया कि उन्हें उनका हक मिलना चाहिए।"

Open in app