IPL के तुरंत बाद WTC फाइनल, रोहित शर्मा ने बताया क्या है तैयारी, गेंदबाजों को प्रैक्टिस के लिए दी जाएगी 'ड्यूक' गेंद

कोच राहुल द्रविड़ भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने कहा, "हमें फाइनल के मद्देनजर खास रणनीति बनानी होगी। यह आईपीएल की समाप्ति के एक हफ्ते बाद होगा। हमारे खिलाड़ी सक्षम हैं और जब भी वे दबाव में होते हैं तो बेहतर करते भी हैं।"

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 14, 2023 11:16 AM2023-03-14T11:16:33+5:302023-03-14T11:18:33+5:30

WTC final after IPL Rohit Sharma told what is the preparation bowlers will be given 'Duke' ball for practice | IPL के तुरंत बाद WTC फाइनल, रोहित शर्मा ने बताया क्या है तैयारी, गेंदबाजों को प्रैक्टिस के लिए दी जाएगी 'ड्यूक' गेंद

कप्तान रोहित शर्मा

googleNewsNext
Highlightsवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर टीम मैनेजमेंट गंभीररोहित ने कहा- कोशिश करेंगे कि कुछ खिलाड़ियों को जल्द से जल्द यूके भेज दिया जाएरोहित ने कहा- खिलाड़ियों के वर्कलोड पर नजर रखेंगे

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर ली है।  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा जो 9 जून से शुरू होगा। लेकिन भारत के लिए चिंता की बात ये है कि फाइनल आईपीएल 2023 की समाप्ति के तुरंत बाद है। ऐसे में लगातार 2 महीने टी20 खेलने वाले खिलाड़ी अचानक से टेस्ट के लिए खुद को कैसे तैयार करेंगे ये एक बड़ी चुनौती है।

भारतीय टीम मैनेजमेंट भी इससे वाकिफ है और इसिलिए रणनीति बनाने की शुरूआत अभी से हो गई है। अहमदाबाद टेस्ट समाप्त होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इन सवालों के जवाब दिए। रोहित ने कहा, "दोनों टीमों के लिए न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना एक अलग तरह का माहौल तैयार करेगा। मुझे पता है कि दोनों टीमों ने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेली है और दोनों वहां के कंडीशन से अनजान नहीं होंगे। हालांकि, यह भारत में भारत को खेलने या ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को खेलने जैसा नहीं होगा। फाइनल मैच उससे थोड़ा अलग होगा। मुझे यकीन है कि दोनों टीमें इसके लिए जमकर तैयारी करेंगी।"

रोहित ने आगे कहा, "जो भी खिलाड़ी फाइनल का हिस्सा होगा, उनमें से कोई भी ऐसा नहीं है जिसने पहले यूके में मैच नहीं खेला हो। मुझे नहीं लगता कि यह एक बड़ी समस्या होगी। 21 मई के आसपास तक छह टीमें होंगी जो संभवतः आईपीएल प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएंगी। इसलिए जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, हम कोशिश करेंगे कि उन्हें जल्द से जल्द यूके भेज दिया जाए। जितना संभव होगा हम उन्हें मॉनिटर करने की कोशिश करेंगे। हम सभी तेज गेंदबाजों को कुछ (लाल) ड्यूक गेंदें भेज रहे हैं और अगर उन्हें इससे गेंदबाजी करने का समय मिलता है तो वह उससे प्रैक्टिस कर सकते हैं। हम उन सभी खिलाड़ियों के लगातार संपर्क में रहेंगे जो उस फाइनल में खेलने जा रहे हैं और उनके वर्कलोड पर नजर रखेंगे। "

बता दें कि इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में लाल ड्यूक गेंद का प्रयोग किया जाता है। कोच राहुल द्रविड़ भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने कहा, "हमें फाइनल के मद्देनजर खास रणनीति बनानी होगी। यह आईपीएल की समाप्ति के एक हफ्ते बाद होगा। हमारे खिलाड़ी सक्षम हैं और जब भी वे दबाव में होते हैं तो बेहतर करते भी हैं।"
 

Open in app