विराट कोहली ने माना, 'काम के भार ने शरीर पर असर डालना शुरू कर दिया है'

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान का कहना है कि काम का भार उन्हें प्रभावित करने लगा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 14, 2018 12:26 PM2018-03-14T12:26:29+5:302018-03-14T12:26:29+5:30

Workload has started to disagree with me, says Virat Kohli | विराट कोहली ने माना, 'काम के भार ने शरीर पर असर डालना शुरू कर दिया है'

विराट कोहली

googleNewsNext

दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में शुमार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अब वक्त आ गया है जब वह अपने शरीर की सुनें और काम के भार को संतुलित करते हुए करियर में आगे बढ़ें। कोहली को श्रीलंका में खेली जा रही तीन देशों की टी20 ट्राई सीरीज के लिए आराम दिया गया है। 

कोहली ने एक प्रोमशनल इवेंट के दौरान कहा, 'शारीरिक रूप से मुझे थोड़ी परेशानी थी, जिससे मैं उबर रहा हूं। काम के भार ने मुझसे थोड़ी असहमति (भारी पड़ना) जतानी शुरू कर दी है। मुझे इस बात को लेकर बहुत सावधान रहना होगा कि मैं अपने शरीर, अपने दिमाग और अपने क्रिकेट को लेकर कैसे आगे बढ़ता हूं।' (पढ़ें: ISL सेमीफाइनल में अपनी टीम की हार से विराट कोहली निराश, एफसी गोवा के नाम शेयर किया 'इमोशनल संदेश')

कोहली ने कहा कि ब्रेक से उन्हें पूरी तरह फिट होने और आईपीएल के लिए नई शुरुआत करने में मदद मिलेगी। कोहली ने कहा, 'ऐसा समय आगे बढ़ने के लिए बहुत जरूरी होता है। मैं पूरी तरह इसका लुत्फ उठा रहा हूं। मेरे शरीर को इस समय की जरूरत थी। मैंने अपने शरीर की बात सुनना शुरू कर दिया है।' (पढ़ें: IPL 2018: इस खास मिशन के लिए 15 अप्रैल को हरे रंग की जर्सी में खेलेगी कोहली की टीम)

बीसीसीआई की A+ कैटिगरी में शामिल कोहली ने स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर की तारीफ की और कहा, 'रोजर फेडरर मेरे पसंदीदा हैं। जब वह खेलते हैं वह बहुत खूबसूरत होता है। अब उनके पास परिवार है, प्राथमिकताएं तय हैं,  बिना लोगों की आलोचनाओं की परवाह किए वह खेल से ब्रेक लेते हैं और फिर वापस आकर 36 की उम्र में ग्रैंड स्लैम जीतते हैं। वह सभी तय रायों को धता बताते हुए आगे बढ़ते हैं, और मुझे उनकी यही बात पसंद है।'

Open in app