जब युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप मैच के लिए इस हॉट एक्ट्रेस को दिलाया वीआईपी टिकट

भारत ने साल 2011 में विश्व कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद वनडे खिताब पर कब्जा किया था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 6, 2020 03:04 PM2020-05-06T15:04:00+5:302020-05-06T15:12:15+5:30

When Yuvraj had given Ameesha Patel special tickets to the World Cup finals | जब युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप मैच के लिए इस हॉट एक्ट्रेस को दिलाया वीआईपी टिकट

जब युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप मैच के लिए इस हॉट एक्ट्रेस को दिलाया वीआईपी टिकट

googleNewsNext
Highlightsभारत ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर जीता था विश्व कप-2011युवराज सिंह ने बॉलीवुड एक्ट्रेस को दिया था मैच देखने के लिए विशेष टिकट।

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का नाम कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों से साथ जोड़ा जा चुका है। बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ युवी के रिश्ते ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

क्या आपको मालूम है कि बॉलीवुड की एक फेमस एक्ट्रेस को युवराज सिंह ने विश्व कप 2011 का फाइनल मैच देखने के लिए वीआईपी टिकट दिलवाया था। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को 28 साल बाद वनडे विश्व कप का खिताब दिलवाया था।

इस मुकाबले को देखने के लिए अमीषा पटेल भी आई थीं, जिन्हें युवराज सिंह ने स्पेशल टिकट भेजकर स्टेडियम आने का आग्रह किया था। NDTV के अनुसार, यूवी ने विश्व कप फाइनल के लिए अमीषा को विशेष टिकट दिया था और अमीषा ने भी इसकी पुष्टि की थी।

खुद अमीषा पटेल ने कहा था, “मैं सैफ अली खान और रणबीर कपूर के साथ वीआईपी बॉक्स में मैच देख रही थी। उस समय, मैं युवी के नाम लेकर चिल्ला रही थी और बॉक्स में अन्य लोग मुझे चुप रहने के लिए कह रहे थे।"

इस खिताबी मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 274 रन बनाए। मेहमान टीम की ओर से माहेला जयवर्धने ने 103, जबकि कुमार संगाकारा ने 48 रन की पारी खेली थी। भारत की ओर से जहीर खान-युवराज सिंह को 2-2, जबकि हरभजन सिंह को 1 विकेट हाथ लगा था।

टारगेट का पीछा करते हुए भारत को महज 1 रन के स्कोर पर वीरेंद्र सहवाग (0) के रूप में शुरुआती झटका लगा, जिसके बाद सचिन तेंदुलकर (18) भी जल्द चलते बने। यहां से गौतम गंभीर (97) ने विराट कोहली (35) के साथ 83 रन की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया और चौथे विकेट के लिए गंभीर ने धोनी के साथ शतकीय साझेदारी की।

गंभीर शतक से महज 3 रन दूर थे और परेरा ने उन्हें बोल्ड कर दिया। यहां से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 91) ने मोर्चा संभालते हुए युवराज सिंह (नाबाद 21) के साथ मिलकर टीम को 48.2 ओवर में जीत दिला दी। 

Open in app