महानतम बल्लेबाज ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज टीम को दी ये खास टिप्स

लारा ने वेस्टइंडीज क्रिकेट की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि मैं खेल को लेकर खिलाड़ियों के मानसिक पहलू को प्रभावित कर सकता हूं।

By भाषा | Published: August 20, 2019 05:01 PM2019-08-20T17:01:32+5:302019-08-20T17:01:32+5:30

'West Indies players can work on mental aspect', feels Brian Lara | महानतम बल्लेबाज ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज टीम को दी ये खास टिप्स

महानतम बल्लेबाज ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज टीम को दी ये खास टिप्स

googleNewsNext

दिग्गज ब्रायन लारा वेस्टइंडीज क्रिकेट की मौजूदा प्रतिभा से प्रभावित है लेकिन वह चाहते हैं कि भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरु हो रहे टेस्ट श्रृंखला से पहले युवा खिलाड़ी ‘मानसिक पहलू’ पर काम करें। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने दो मैचों की इस श्रृंखला से पहले लारा और रामनरेश सरवन को टीम के साथ सत्र आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया है।

लारा ने वेस्टइंडीज क्रिकेट की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि मैं खेल को लेकर खिलाड़ियों के मानसिक पहलू को प्रभावित कर सकता हूं। मुझे लगता है जिस एक चीज में मैं मजबूत था, वह थी मेरी मानसिकता जिसके लिए मैंने काफी मेहनत की थी। युवा खिलाड़ियों के लिए व्यवहारिक चीजे अपनी जगह है लेकिन मानसिक तौर पर वे थोड़ा और विकास कर सकते है और सीख सकते है।’’ पचास चाल के लारा टेस्ट टीम की मौजूदा प्रतिभा से प्रभावित है जिसने उन्हें शिविर से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने शिविर से जुड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि मेरा मानना है कि वेस्टइंडीज टीम की मौजूदा प्रतिभा खास कर टेस्ट में शानदार है। टेस्ट क्रिकेट में 11,953 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि वह चाहते हैं कि वेस्टइंडीज की घरेलू मैचों में नियमित तौर पर जीतना शुरू करे जिससे विदेशों में जीत दर्ज करने के लिए मजबूत नींव तैयार हों। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 2-1 की जीत इस दिशा में सही कदम है।

लारा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में हमारा प्रदर्शन कुछ अच्छा शुरू करने की दिशा में एक कदम है। हमें विदेशी दौरों पर जाने से पहले अपने घरेलू मुकाबलों के लिए मजबूत नींव तैयार करनी होगी।’’

Open in app