महिला विश्व कप में क्या है भारतीय टीम की सफलता का राज, विकेटकीपर तानिया भाटिया ने किया खुलासा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया को उम्मीद है कि उनकी बल्लेबाजी टूर्नामेंट के बाकी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

By भाषा | Published: February 27, 2020 06:46 PM2020-02-27T18:46:58+5:302020-02-27T18:46:58+5:30

We read and handle situations better now, says Taniya Bhatia | महिला विश्व कप में क्या है भारतीय टीम की सफलता का राज, विकेटकीपर तानिया भाटिया ने किया खुलासा

महिला विश्व कप में क्या है भारतीय टीम की सफलता का राज, विकेटकीपर तानिया भाटिया ने किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsमहिला टीम ने अपने पहले तीनों मैच जीते और सेमीफाइनल में जगह बनाई।भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को न्यूजीलैंड को चार रन से पराजित किया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने कहा कि टीम अब परिस्थितियों का आकलन करने और उनसे निबटने में बेहतर हो गयी है, जिसका सबूत हाल में ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला रही। विश्व कप से ठीक पहले खेली गई त्रिकोणीय श्रृंखला में भारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों को हराया, लेकिन फाइनल में वह हार गया था।

भारत ने अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखते हुए महिला टी20 विश्व कप में अपने पहले तीनों मैच जीते और सेमीफाइनल में जगह बनाई। उसने गुरुवार को न्यूजीलैंड को चार रन से पराजित किया।

भाटिया ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पिछले 12 से 14 महीनों में हमने एक इकाई के तौर पर काफी सुधार किया। हम वास्तव में सकारात्मक स्थिति में है। हम त्रिकोणीय श्रृंखला से ही अच्छा खेल रहे हैं। एक टीम के तौर पर हम अब परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन करके उनसे पार पाते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम हमारे पक्ष में रहे लेकिन हमें लय बरकरार रखनी होगी। अगर हम ऐसा करते हैं तो अच्छा प्रदर्शन करेंगे और हम फाइनल भी जीत सकते हैं। ’’ भाटिया को उम्मीद है कि उनकी बल्लेबाजी टूर्नामेंट के बाकी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम अच्छा खेल रहे है। केवल एक या दो मैच रहे जिसमें हमारी बल्लेबाज अच्छा नहीं खेल पायी। शेफाली अच्छी शुरुआत दे रही है और बाकी बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी।’’

Open in app