दिल्ली के मैडम तुसाद म्युजियम में लगेगी विराट कोहली की प्रतिमा

अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी के साल सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार सहित कई अवॉर्ड कोहली अपने नाम कर चुके हैं।

By विनीत कुमार | Published: March 28, 2018 05:16 PM2018-03-28T17:16:27+5:302018-03-28T17:20:16+5:30

virat kohli wax statue at delhi madame tussauds museum | दिल्ली के मैडम तुसाद म्युजियम में लगेगी विराट कोहली की प्रतिमा

मैडम तुसाद म्युजियम में विराट कोहली

googleNewsNext

कपिल देव, लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज के बाद अब विराट कोहली की मोम की प्रतिमा भी दिल्ली के तुसाद म्युजियम की शोभा बढाएगी। अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी के साल सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार सहित कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुके कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत 2008 में श्रीलंका के खिलाफ की थी।

कोहली ने तुसाद में अपनी प्रतिमा लगने की खबर पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'मैडम तुसाद के लिए चुना जाना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैडम तुसाद की टीम का बहुत शुक्रिया जिन्होंने सिटिंग सेशन के दौरान धैर्य बनाए रखा और मुझे उम्र भर नहीं भूलने वाला लम्हा दिया।'

फिलहाल आईपीएल की तैयारी में जुटे कोहली की प्रतिमा के लिए लंदन से आई मैडम तुसाद की टीम ने 200 से ज्यादा माप भारतीय कप्तान के लिए। कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने से पहले कोहली 2008 में मलेशिया में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। इसके बाद ही उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्हें पिछले ही साल पद्मश्री अवॉर्ड से भी नावाजा जा चुका है। (और पढ़ें- विराट कोहली से मिलने के लिए सुई धागा की शूटिंग छोड़ दिल्ली पहुंचीं अनुष्का शर्मा)

Open in app