विराट कोहली की रीढ़ की हड्डी में चोट, काउंटी क्रिकेट खेलने पर आशंका के बादल

Virat Kohli: विराट कोहली स्लिप्ड डिस्क की समस्या से पीड़ित हैं, सरे के लिए खेलना हुआ मुश्किल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 24, 2018 11:49 AM2018-05-24T11:49:24+5:302018-05-24T11:50:57+5:30

Virat Kohli suffers slipped disc, likely to miss County stint | विराट कोहली की रीढ़ की हड्डी में चोट, काउंटी क्रिकेट खेलने पर आशंका के बादल

विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 24 मई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल 2018 से अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर खत्म होने के बाद सरे के साथ काउंटी क्रिकेट खेलने की तैयारियों में जुटे थे। कोहली ने जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे से पहले सरे के साथ खेलने के लिए करार किया था। लेकिन अब कोहली का सरे के लिए खेलना मुश्किल लग रहा है क्योंकि वह स्लिप्ड डिस्क (रीढ़ की हड्डी में चोट) की समस्या से जूझ रहे हैं। 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के एक ऑर्थोपेडिक सर्जन ने कोहली को स्लिप्ड डिस्क (रीढ़ की हड्डी में चोट) की समस्या से पीड़ित होने के बारे में बताया और उन्हें काउंटी क्रिकेट न खेलने की सलाह दी। डॉक्टर ने कोहली को ये भी चेताया कि अगर ये चोट गंभीर हुई तो उन्हें इंग्लैंड दौरे का कुछ हिस्सा भी छोड़ना पड़ सकता है। हालांकि डॉक्टरों ने ये भी कहा कि कोहली को अभी इस चोट के लिए सर्जरी जरूरत नहीं है। 

इसी को देखते हुए माना जा रहा है कि अब कोहली सरे के लिए नहीं खेल पाएंगे। सरे के लिए खेलने के लिए ही कोहली 14 जून से बैंगलौर में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे। लेकिन अब इस चोट के सामने आने के बाद कोहली के सरे के लिए खेलने की बेहद कम संभावनाएं हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कोहली की इस चोट के बारे में कहा, 'कोहली को अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेलना था और अब इस चोट के साथ वह काउंटी क्रिकेट में भी नहीं खेलेंगे।'

कोहली का काउंटी क्रिकेट से बाहर होना इंग्लैंड के फैंस के लिए भी झटका है। कोहली के सरे के लिए खेलने की खबरों ने स्थानीय फैंस को उत्साह से भर दिया था। हाल ही में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा था कि, 'काउंटी में जो लोग खुद को शेर समझते हैं उन्हें चुप बैठने की जरूरत है क्योंकि बब्बर शेर (कोहली) आ रहा है।'

कोहली का वर्कलोड बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय रहा है। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री भी इस पर अपनी चिंता जता चुके हैं। इंग्लैंड दौरे की शुरुआत के बाद 2019 के वर्ल्ड कप तक अगले 18 महीने के दौरान टीम इंडिया को सिर्फ 14 दिन का ही रेस्ट मिलेगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली ने अपनी अनुपलब्धता के बारे में सरे को सूचना दे दी है। हालांकि सरे के प्रवक्ता ने कहा है कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है। 

Open in app