विराट कोहली ने कहा- जो रिंकू सिंह ने किया वह मैं कभी नहीं कर सकता, पारी को बताया अद्भुत

टी20 विश्वकप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान कोहली ने भी ऐसी स्थिति का सामना किया था। कोहली को उस मैच में 18 गेंदों में 48 रन बनाने थे। हालांकि आईपीएल में रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर की 5 गेंदों पर 30 रन बनाने का कारनामा किया।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 15, 2023 06:32 PM2023-04-15T18:32:40+5:302023-04-15T18:34:14+5:30

Virat Kohli said he can never do what Rinku Singh did told the innings amazing | विराट कोहली ने कहा- जो रिंकू सिंह ने किया वह मैं कभी नहीं कर सकता, पारी को बताया अद्भुत

विराट कोहली

googleNewsNext
Highlightsरिंकू सिंह की बल्लेबाजी के मुरीद हुए कोहलीकहा- मैं ऐसा कभी नहीं कर सकतारिंकू सिंह ने आखिरी ओवर की 5 गेंदों पर 30 रन बनाने का कारनामा किया था

नई दिल्ली: केकेआर के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह आईपीएल में गुजरात के यश दयाल की गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को आखिरी ओवर में जीत दिलाने के बाद रातों रात हीरो बन गए। पूरी दुनिया में उनकी पारी की चर्चा हो रही है। रिंकू ने 5 छक्के तब लगाए जब आखिरी पांच गेंदों पर कोलकाता को जीत के लिए 28 रन की जरूरत थी।

अब रिंकू के प्रशंसकों की लिस्ट में दिग्गज भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली का नाम भी शामिल हो गया है। आरसीबी के पूर्व कप्तान कोहली ने स्वीकार किया है कि वह रिंकू की पारी से चकित थे। उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन में ऐसा कभी नहीं कर सकते। कोहली ने ये बातें रॉबिन उथप्पा से बातचीत के दौरान कही। कोहली ने कहा कि केकेआर के स्टार ने उस रात बल्लेबाजी के जिस स्तर का प्रदर्शन किया था, उससे वह हैरान रह गए थे और यह उनकी कल्पना से परे था।

बता दें कि टी20 विश्वकप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान कोहली ने भी ऐसी स्थिति का सामना किया था। कोहली को उस मैच में 18 गेंदों में 48 रन बनाने थे। हालांकि आईपीएल में रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर की 5 गेंदों पर 30 रन बनाने का कारनामा किया।

बता दें कि रिंकू ने अपनी क्रिकेट यात्रा लगभग एक दशक पहले शुरू की थी। 2013 में उन्हें उत्तर प्रदेश की अंडर-16 टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था।  रिंकू के पिता एलपीजी सिलेंडर के लिए होम डिलीवरी पर्सन के रूप में काम करते हैं, और उनके बड़े भाई ऑटो रिक्शा चलाते हैं। क समय पर उन्होंने अपने सपने को छोड़ने पर भी विचार किया और नौकरी खोजने में अपने भाई की मदद मांगी।  आईपीएल नीलामी में केकेआर ने उन्हें 80 लाख रुपये में साइन किया। फिलहाल रिंकू को सैलरी के रूप में केकेआर से 55 लाख रुपये मिलते हैं। 

बता दें कि रिंकू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ करामाती पारी अपने बल्ले से नहीं खेली थी। इसके लिए उन्होंने केकेआर के कप्तान नितीश राणा के बल्ले का इस्तेमाल किया था। गुजरात के खिलाफ मैच वाले दिन ही नितीश ने अपना बल्ला बदला था और इसे रिंकू ने मांग लिया था।  वह शुरुआत में अपना बल्ला नहीं देना चाहते थे लेकिन ड्रेसिंग रूम से रिंकू ने खुद ही वह बल्ला ले लिया।

Open in app