IPL की अन्य फ्रेंचाइजी पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा- बहुत सी टीमों के पास था मुझे खरीदने का मौका, किसी ने नहीं किया मुझपर भरोसा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली का कहना है कि कई फ्रेंचाइजी के पास उन्हें चुनने का मौका था, लेकिन किसी ने भी उनके करियर की शुरुआत में उनका समर्थन नहीं किया और न ही आरसीबी की तरह उनकी क्षमताओं पर भरोसा किया।

By मनाली रस्तोगी | Published: May 4, 2022 04:35 PM2022-05-04T16:35:09+5:302022-05-04T16:37:20+5:30

Virat Kohli on his loyalty for RCB Many teams had opportunity to buy me but they did not back me | IPL की अन्य फ्रेंचाइजी पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा- बहुत सी टीमों के पास था मुझे खरीदने का मौका, किसी ने नहीं किया मुझपर भरोसा

IPL की अन्य फ्रेंचाइजी पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा- बहुत सी टीमों के पास था मुझे खरीदने का मौका, किसी ने नहीं किया मुझपर भरोसा

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेल रहे हैं।कोहली ने रिकॉर्ड 217 आईपीएल मैचों में फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया है।

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट के सभी सीजंस में आरबीसी की ओर से ही खेला है। बता दें कि आईपीएल का आगाज साल 2008 में हुआ था। तब से से कोहली को दर्शकों ने आरबीसी की ओर से ही खेलते हुए देखा है। हालांकि, शुरुआत से ही आईपीएल में बेंगलुरु के साथ बने रहने पर विराट कोहली का बयान सामने आया है। 

उनका कहना है कि कई फ्रेंचाइजी के पास उन्हें चुनने का मौका था, लेकिन किसी ने भी उनके करियर की शुरुआत में उनका समर्थन नहीं किया और न ही आरसीबी की तरह उनकी क्षमताओं पर भरोसा किया। कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर आरसीबी के फ्रेंचाइजी शो में कहा, "इस फ्रेंचाइजी ने मुझे पहले तीन वर्षों में अवसरों के संदर्भ में जो दिया है और मुझ पर विश्वास किया है वह सबसे खास बात है क्योंकि जैसा कि मैंने कहा कि ऐसी कई टीमें हैं जिनके पास अवसर था, लेकिन उन्होंने मेरा समर्थन नहीं किया, उन्होंने नहीं किया। मुझ पर विश्वास करें।"

कोहली को आरसीबी द्वारा चुना गया था और तब से दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रिकॉर्ड 217 आईपीएल मैचों में फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने टूर्नामेंट में 6469 रन बनाए हैं, जो लीग में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक रन हैं। कोहली को 2013 में आरसीबी के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में नामित किया गया था और आईपीएल 2021 तक फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया था। उन्होंने 140 मैचों में उनका नेतृत्व किया, 66 में जीत हासिल की और 70 से हार गए। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले आरसीबी द्वारा बनाए रखने से पहले, कोहली ने घोषणा की थी कि वह हमेशा के लिए आरसीबी के खिलाड़ी बने रहेंगे।

Open in app