सेंचुरियन में हार के बाद कोहली जब दक्षिण अफ्रीकी पत्रकार के सवाल पर हुए नाराज, देखें वीडियो

मैदान पर जीत के लिए बेहद तत्पर नजर आने वाले कोहली की नाराजगी मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नजर आ गई।

By विनीत कुमार | Published: January 17, 2018 08:02 PM2018-01-17T20:02:42+5:302018-01-17T20:06:22+5:30

virat kohli loses cool answering south african journalist post match press conference video | सेंचुरियन में हार के बाद कोहली जब दक्षिण अफ्रीकी पत्रकार के सवाल पर हुए नाराज, देखें वीडियो

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली को आया गुस्सा

googleNewsNext

सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका से मिली 135 रनों की हार के साथ भारतीय टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी गंवा दी है। मैदान पर जीत के लिए बेहद तत्पर नजर आने वाले कोहली की नाराजगी हालांकि मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नजर आ गई, जब एक स्थानीय पत्रकार ने उनके टीम चयन पर सवाल पूछा।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका में दोनों टेस्ट मैचों में कोहली के टीम चयन को लेकर पहले से ही सवाल उठ रहे थे। केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा को प्लेइंग-11 में शामिल किया और फिर सेंचुरियन में एक और बदलाव करते हुए भुवनेश्वर कुमार को बाहर बैठाया गया। उनकी जगह इशांत शर्मा ने ली। इसी बारे में जब एक पत्रकार ने कोहली से सवाल पूछा तो भारतीय कप्तान नाराज हो गए।

पत्रकार ने पूछा ये सवाल- आप टीम के एक साथ नहीं खेल पाने की बात कह रहे हैं, क्या इसका कारण चयन में बदलाव तो नहीं है। आप जितने भी टेस्ट में कप्तान रहे हैं, आपने लगातार लाइन-अप बदला है। और मुझे लगता  है कि आपको पता होना चाहिए कि जीत के लिए निरंतरता भी जरूरी है। आप इस पर क्या कहेंगे कि आपकी टीम में लड़के लगातार बदलते रहे हैं और आप नए नतीजे की उम्मीद कर रहे हैं?

कोहली का जवाब- आपने 30 में से कितने टेस्ट मैच जीते हैं? आपने कितने जीते हैं। 21 जीत, दो हार और कितने ड्रॉ?

पत्रकार- भारत में कितने हैं?

कोहली- इससे फर्क नहीं पड़ता, हम जहां खेलते हैं, बेस्ट प्रदर्शन की कोशिश करते हैं। मैं यहां आपका जवाब देने के लिए हूं न कि आपसे झगड़ा करने के लिए।

कोहली ने इसके बाद पत्रकार से पूछा, 'सर..जहां तक आपके सवाल की बात है तो दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत में कितनी बार जीत के नजदीक पहुंची है। क्या आप गिन सकते हैं?'

देखिए...कोहली और पत्रकार के बीच सवाल-जवाब का ये वीडियो

Open in app