IND vs ENG: ट्रॉफी जीतने के बाद विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा कि हर कोई कर रहा तारीफ, वायरल हो रहा दिल छू लेने वाला वीडियो

India vs England, 5th T20: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत में भारतीय कप्तान विराट कोहली का योगदान बेहद अहम रहा। कोहली ने बल्ले के अलावा अपनी कप्तानी से भी सभी को खासा प्रभावित किया।

By अमित कुमार | Published: March 21, 2021 02:57 PM2021-03-21T14:57:35+5:302021-03-21T14:57:35+5:30

Virat Kohli hands over trophy to debutants Ishan Kishan Suryakumar Yadav after India beat England 3-2 | IND vs ENG: ट्रॉफी जीतने के बाद विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा कि हर कोई कर रहा तारीफ, वायरल हो रहा दिल छू लेने वाला वीडियो

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली ने अंतिम मैच में टीम के लिए सबसे अधिक 80 रन बनाए थे।सीरीज जीतने के बाद कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है।कोहली ने मैच जीतने के बाद सीरीज की ट्रॉफी ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को सौंप दी।

IND vs ENG, 5th T20I, England tour of India, 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया ने 3-2 से सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने ट्रॉफी युवा बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को सौंप दी। विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

युवा खिलाड़ियों से किए गए अपने रवैये के चलते विराट कोहली फैंस का दिल जीत रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैंस लगातार विराट कोहली को लेकर कमेंट्स कर रहे हैं। विराट कोहली इससे पहले भी युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते रहे हैं। कोहली के अलावा रोहित शर्मा भी अक्सर खिलाड़ियों संग समय बिताते दिखाई देते रहे हैं। कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना केवल रणनीतिक कदम था।

रोहित ने जीत के बाद कहा कि (टी20) विश्व कप में अभी काफी समय है, तब हमारी बल्लेबाजी कैसी होगी इस पर बात करना अभी जल्दबाजी होगी। हमें बैठकर तय करना होगा कि टीम के लिये सबसे अनुकूल क्या रहेगा। उन्होंने कहा कि आज का फैसला (कोहली से पारी की शुरुआत करवाना) रणनीतिक कदम था क्योंकि हम अतिरिक्त गेंदबाज टीम में रखना चाहते थे और एक बल्लेबाज को बाहर करना चाहते थे और दुर्भाग्य से केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ा जो मुश्किल फैसला था।  

उन्होंने कहा कि राहुल सीमित ओवरों विशेषकर इस प्रारूप में हमारा प्रमुख खिलाड़ी है। वर्तमान फॉर्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ उतरने का फैसला किया। इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में राहुल के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। रोहित ने कहा कि यह केवल एक मैच के लिये था। जब विश्व कप करीब होगा तो चीजें बदल सकती है।  

Open in app