विराट कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा, आउट दिए जाने से नाराज होकर अंपायर से उलझे थे

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल मैच में आचार संहिता के उल्लंघन के लिए विराट कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 22, 2024 05:22 PM2024-04-22T17:22:18+5:302024-04-22T17:26:36+5:30

Virat Kohli fined 50 per cent of his match fees for code of conduct RCB vs KKR IPL | विराट कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा, आउट दिए जाने से नाराज होकर अंपायर से उलझे थे

विराट कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाआउट दिए जाने से नाराज होकर अंपायर से उलझे थे कोहली पवेलियन लौटते समय बेहद गुस्से में थे

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल मैच में आचार संहिता के उल्लंघन के लिए विराट कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। केकेआर के हर्षित राणा की गेंद पर कोहली आउट करार दिए गए थे। लेकिन अंपायर से नाराजगी जताने के कारण उन पर कार्रवाई की गई। 

क्या है मामला

रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में दूसरी पारी में जब आरसीबी की तरफ से कोहली और डू प्लेसिस बल्लेबाजी के लिए आए तो उनके सामने 222 रनों का लक्ष्य था। इसे हासिल करने के लिए दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की। इसी बीच केकेआर के हर्षित राणा ने एक फुसटॉस गेंद फेंकी जिसे कोहली सही से नहीं संभाल पाए। कोहली के बल्ले से लगकर गेंद हवा में गई जिसे गेंदबाज ने लपक लिया।

कोहली का मानना था कि ये गेंद उनकी कमर से ऊपर थी और ये नो बॉल होनी चाहिए थी। उन्होंने रिव्यू किया लेकिन थर्ड अंपायर ने कोहली को आउट करार दिया। हालांकि रिप्ले से साफ था कि कोहली क्रीज से बाहर खड़े थे और वह अंपने पंजों पर थे। आउट दिए जाने से नाराज विराट ने गुस्से में मैदानी अंपायर से बहस भी की। इसी के कारण उर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

कोहली पवेलियन लौटते समय बेहद गुस्से में थे। पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कहा कि जिस गेंद पर आउट किया गया, वो नो बॉल थी। मोहम्मद कैफ ने भी कहा कि बीमर पर विराट को आउट देना खराब निर्णय था।  लेकिन इरफान पठान ने कहा कि उस गेंद में कोई दिक्कत नहीं थी और नियम के हिसाब से कोहली आउट थे।

इरफान ने कोहली को आउट होने के पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने कहा,  ''विराट कोहली थोड़ा आगे खड़े थे, बॉल फुल टॉस थी। अगर यही गें तेज होती तो कमर के ऊपर निकल जाती क्योंकि स्लोअर थी तो डिप हो रही थी। डिप होने की वजह से जहां इम्पैक्ट गया, फैंस को लगा कि गेंद कमर के ऊपर जाती। डिप हो रही थी, अगर उसके बाद विराट कोहली पोपिंग क्रीज में खड़े होते तो उनका जो माप लिया गया था, उससे नीचे होती। मतलब लीगल डिलीवरी होती। मेरे और नियम के हिसाब से यह नो बॉल नहीं थी।''

Open in app